दैनिक भास्कर हिंदी: राफेल : बीजेपी का पलटवार- वाड्रा की कंपनी को बिचौलिया बनाना चाहती थी कांग्रेस

September 24th, 2018

हाईलाइट

  • बर्ट वाड्रा की कंपनी को यूपीए सरकार बिचौलिये के तौर पर इस्तेमाल करना चाहती थी: गजेन्द्र सिंह शेखावत
  • कांग्रेस ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हमारे खिलाफ इस षड़यंत्र को रचा है : निर्मला सीतारमण
  • राहुल गांधी के लिए पाकिस्तान से कैंपेनिंग हो रही है : संबित पात्रा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांदे द्वारा राफेल सौदे पर दिए बयान के बाद भारतीय राजनीति में मची उथल-पुथल खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। सोमवार को इस सौदे की जांच के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर JPC गठित करने की मांग की। उनकी इस मांग पर बीजेपी नेताओं ने पलटवार किया है। बीजेपी नेता गजेन्द्र सिंह शेखावत ने जहां इस मामले में उल्टे कांग्रेस पर भ्रष्टाचार के आरोप मढ़े हैं। वहीं रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने इसे कांग्रेस की एक अंतरराष्ट्रीय स्तर की साजिश करार दिया है। बीजेपी प्रवक्ता ने राहुल की इस मांग के जवाब में तो यहभी कहा है कि राहुल यह सब इसलिए कर रहे हैं ताकि दुश्मन देश की मदद हो सके।

वाड्रा की कंपनी को बिचौलिया बनाना चाहती थी कांग्रेस
बीजेपी नेता गजेन्द्र सिंह शेखावत ने राहुल द्वारा राफेल सौदे पर JPC की मांग को गैरजरूरी बताते हुए कहा कि कांग्रेस चाहती है कि यह महत्वपूर्ण डील टूट जाए। उन्होंने कहा, 'संजय भंडारी और राबर्ट वाड्रा की कंपनी को यूपीए सरकार बिचौलिये के तौर पर इस्तेमाल करना चाहती थी। जब यह नहीं हो सका तो कांग्रेस इस डील को खत्म कर उसका बदला लेना चाहती है।'

शेखावत ने यह भी कहा कि JPC की मांग कर राहुल गांधी रक्षा तैयारियों को लेकर गोपनीय जानकारी को सार्वजनिक कराना चाहते हैं, ताकि दुश्मन देशों की मदद हो सके। उन्होंने यह भी कहा कि बेसिक राफेल एयरक्राफ्ट और फुल लोडेड एयरक्राफ्ट के रेट को लेकर कांग्रेस देश की जनता के बीच भ्रम पैदा कर रही है। इसका मकसद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हटाना है।

कांग्रेस ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रची साजिश 
रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने राहुल के आरोपों के जवाब में कहा, 'यह एक परसेप्शन बैटल है। हम यह लड़ाई जरूर लड़ेंगे। हम जगह-जगह जाकर राफेल पर फैक्ट्स को बताएंगे। कांग्रेस ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हमारे खिलाफ इस षड़यंत्र को रचा है। हम इसका जवाब देंगे।'

पाकिस्तान से हो रही कैंपेनिंग
बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कांग्रेस द्वारा राफेल सौदे पर अपनाए गए आक्रामक रूख का जवाब देते हुए कहा कि यह सब पाकिस्तान की मदद से हो रहा है। उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व मंत्रियों के ट्वीट का हवाला देते हुए कहा, 'राहुल गांधी के लिए पाकिस्तान से कैंपेनिंग हो रही है। पहले पाकिस्तान के सूचना मंत्री राहुल गांधी के ट्वीट का इस्तेमाल करते हैं और फिर लिखते हैं कि राहुल गांधी ही भारत के अगले पीएम होंगे।