भाजपा का दिल्ली सरकार से आग्रह, रोडमैप तैयार करें, शिक्षण संस्थान बंद करें

BJP urges Delhi government, prepare a roadmap, close educational institutions
भाजपा का दिल्ली सरकार से आग्रह, रोडमैप तैयार करें, शिक्षण संस्थान बंद करें
ओमिक्रॉन पर सरकार सतर्क भाजपा का दिल्ली सरकार से आग्रह, रोडमैप तैयार करें, शिक्षण संस्थान बंद करें
हाईलाइट
  • राजधानी में दैनिक कोविड-19 मामलों की संख्या में बढ़ोतरी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। नई दिल्ली में ओमिक्रॉन के नए वेरिएंट के उभरने के बीच राष्ट्रीय राजधानी में दैनिक कोविड-19 मामलों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। इसी के मद्देनजर भाजपा ने सोमवार को दिल्ली सरकार से इसे रोकने के लिए एक रोडमैप तैयार करने को कहा। साथ ही भाजपा ने आप सरकार से सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का आह्वान किया।

कक्षा 5 तक के स्कूल को इस महीने की शुरुआत में बिगड़ती वायु गुणवत्ता के कारण बंद कर दिया गया था। सोमवार को दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) के गंभीर से बहुत खराब की स्थिति में आने के बाद इसे खोल दिया गया। कक्षा 6 और उससे ऊपर के छात्रों के लिए कक्षाएं 18 दिसंबर से शुरू हुई थीं।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने ट्विटर पर कहा, दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से कोरोनावायरस के मामले बढ़ रहे हैं। हम दिल्ली सरकार से बच्चों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने की मांग करते हैं। मैं दिल्ली सरकार से मांग करता हूं कि वह दिल्ली को कोविड से बचाने के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाए और रोडमैप साझा करें।

बढ़ते मामलों पर लगाम लगाने के लिए अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली सरकार ने सोमवार से रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक का कर्फ्यू लगा दिया है। राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को 290 ताजा कोविड मामले दर्ज किए गए, जो 10 जून के बाद से सबसे अधिक एकल-दिवसीय मामले हैं।

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, शहर में 10 जून को एक दिन में 305 कोविड मामले दर्ज किए गए थे। पिछले 24 घंटों में, एक व्यक्ति ने वायरस से दम तोड़ दिया, जिससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 25,105 हो गई। दिल्ली ने अब तक नए ओमिक्रॉन के 79 मामलों का पता चला है। इनमें से 23 को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है।

(आईएएनएस)

Created On :   27 Dec 2021 10:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story