दैनिक भास्कर हिंदी: भाजपा हैदराबाद को निजाम संस्कृति से मुक्त कराना चाहती है : शाह

November 29th, 2020

हाईलाइट

  • भाजपा हैदराबाद को निजाम संस्कृति से मुक्त कराना चाहती है : शाह

हैदराबाद, 29 नवंबर (आईएएनएस)। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि भाजपा हैदराबाद को नवाब निजाम की संस्कृति से मुक्त कराना चाहती है और इसे एक आधुनिक शहर बनाना चाहती है।

एक दिसंबर को होने वाले ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव के लिए एक दिवसीय चुनाव प्रचार की समाप्ति पर एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा तेलंगाना और हैदराबाद को वंशवाद से लोकतंत्र की ओर ले जाना चाहती है।

शीर्ष भाजपा नेता ने रोडशो किया और भाग्यलक्ष्मी मंदिर में पूजा की। उन्होंने तेलंगाना राष्ट्र समिति और एमआईएम को परिवार की राजनीति को आगे बढ़ाने वाली पार्टियां करार दिया।

शाह ने कहा, चाहे वह ओवैसी की पार्टी हो या टीआरएस की, मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि क्या तेलंगाना जैसे बड़े राज्य में आपको अपने परिवार के बाहर और कोई नहीं मिला। क्या आपके परिवार के बाहर कोई भी टैलेंटेड नहीं है।

उन्होंने कहा कि भाजपा हैदराबाद को भ्रष्टचार से पारदर्शिता, तुष्टिकरण से समान अवसर के पथ पर ले जाना चाहती है।

शाह ने कहा, सरदार पटेल की वजह से तेलंगाना, मराठवाड़ा और हैदराबाद भारत का हिस्सा बने। कुछ लोग ऐसे हैं, जो इन क्षेत्रों को पाकिस्तान में मिलाने के लिए कैंपेन चला रहे हैं।

यह पूछे जाने पर कि एमआईएम प्रमुख ओवैसी भाजपा पर लोगों को बांटने का आरोप लगा रहे हैं, पर उन्होंने कहा, ओवैसी को इस बात पर जवाब देना चाहिए कि कौन तेलंगाना को पाकिस्तान के साथ मिलाने की बात कर रहा है।

आरएचए/एसजीके

खबरें और भी हैं...