भाजपा की नई टीम का एलान जल्द, नए चेहरों को मिल सकता है मौका

BJPs new team announced soon, new faces may get a chance
भाजपा की नई टीम का एलान जल्द, नए चेहरों को मिल सकता है मौका
भाजपा की नई टीम का एलान जल्द, नए चेहरों को मिल सकता है मौका

नई दिल्ली, 18 जून (आईएएनएस)। भाजपा की नई राष्ट्रीय टीम बनकर तैयार है, इसकी घोषणा कभी भी की जा सकती है। इससे पहले टीम का एलान 10 जून से पहले किया जाना था, लेकिन अपरिहार्य कारणों से घोषणा टाल दी गयी। माना जा रहा है कि नई राष्ट्रीय टीम का ऐलान होने के बाद ही मोदी मंत्रिमंडल में फेरबदल संभव है।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, भाजपा की राष्ट्रीय टीम में बड़ा बदलाव हो सकता है। कुछ पुराने और दिग्गज नेताओं को छोड़कर पृरी टीम बदली जा सकती है। इस बार कुछ एकदम नए चेहरों को जगह मिल सकती है। महासचिवों में अनिल जैन, राम माधव, कैलाश विजयवर्गीय और अरुण सिंह के बने रहने की संभावना है, जबकि महामंत्री भूपेंद्र यादव संगठन से सरकार में शामिल हो सकते है। महासचिवों की टीम में पूर्व केंद्रीय रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा को शामिल किया जा सकता है।

अब तक पार्टी में सचिव का काम देख रहे तरुण चुग का प्रोमोशन हो सकता है। उनको भी महामंत्री बनाया जा सकता है। इसके साथ ही पार्टी में पूर्वोत्तर मामले का काम देख रहे सुनील देवधर को भी महामंत्री बनाए जाने की संभावना है।

भाजपा के मीडिया विभाग में जबरदस्त फेरबदल संभव है। अब तक पार्टी में आईटी सेल का काम देख रहे अमित मालवीय को मीडिया विभाग का नया प्रमुख बनाये जाने की संभावना है। इसके साथ ही मीडिया सेल में पूर्व कन्वेनर रह चुके केके शर्मा को भी महत्वपूर्ण भूमिका दी जा सकती है। बिहार से विधायक नितिन नवीन को सचिव और सांसद अशोक यादव को किसान मोर्चा का अध्यक्ष बनाये जाने की संभावना है। इसके साथ ही हरियाणा के जाट नेता और खट्टर सरकार में मंत्री रहे ओपी धनखड़ को भी संगठन में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी जा सकती है।

सूत्रों का कहना है कि दिल्ली से सांसद प्रवेश वर्मा को भी संगठन में लिये जाने की संभावना है। किसान मोर्चा के अध्यक्ष बीरेंद्र सिंह मस्त संगठन में उपाध्यक्ष बनाए जा सकते है। उधर प्रवक्ताओं की सूची में कुछ नये नाम शामिल हो सकते है। पूर्व केन्द्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी और शाहनवाज हुसैन पार्टी के प्रवक्ता बने रह सकते हैं।

पार्टी के एक नेता के मुताबिक, पहले 10 जून तक राष्ट्रीय टीम का ऐलान हो जाना था, लेकिन लॉकडाउन और दूसरी वजहों से इसमें कुछ देरी हो गई। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि जल्दी ही नई टीम का एलान हो जाएगा।

Created On :   18 Jun 2020 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story