90 साल के हुए लौहपुरुष लालकृष्ण आडवाणी, पीएम-राहुल ने दी बधाई

BJPs veteran leader LK Advanis birthday today
90 साल के हुए लौहपुरुष लालकृष्ण आडवाणी, पीएम-राहुल ने दी बधाई
90 साल के हुए लौहपुरुष लालकृष्ण आडवाणी, पीएम-राहुल ने दी बधाई

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के मजबूत स्तंभ वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी आज अपना 90वां जन्मदिन मनाने जा रहे हैं। अपने जन्मदिन के मौके पर आडवाणी ने सुबह 90 दृष्ट‍िबाधित बच्चों के साथ ब्रेकफास्ट किया। उसके बाद वह आम लोगों और नेताओं से मुलाकात करेंगे। गौरतलब है पूर्व उप-प्रधानमंत्री के जन्मदिन के मौके पर पीएम मोदी ने ट्वीट कर उन्‍हें जन्‍मदिन की बधाई दी है और साथ ही अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य और लंबे जीवन की कामना की है। इसी के ही साथ केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली समेत भाजपा के कई नेताओं ने लालकृष्‍ण आडवाणी को जन्‍मदिन की बधाई दी है। साथ ही उनके अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य के लिए प्रार्थना की है।

पीएम मोदी ने लिखा है कि, "सम्‍मानित आडवाणी जी को उनके जन्‍मदिन पर बधाई। मैं उनके अच्‍छे स्‍वास्‍थ्‍य और लंबे जीवन की कामना करता हूं। आडवाणी जी एक दिग्‍गज राजनीतिक हैं। एक कुशल लीडर, जिन्‍होंने कड़ी मेहनत और समर्पण के दम पर खुद की एक अलग पहचान बनाई। हम भाजपा कार्यकर्ताओं को हमेशा आडवाणी जी का मार्गदर्शन मिलता रहा है, जिसके लिए हम खुद को भाग्‍यशाली मानते हैं। आडवाणी जी के अथक प्रयासों के कारण भाजपा की इमारत आज बेहद बुलंद है।"

बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी आडवाणी के घर उनको उनके जन्मदिन की बधाई देने आते रहे हैं और बुधवार को भी उम्मीद है कि प्रधानमंत्री आडवाणी को जन्मदिन की बधाई देने उनके घर जाएंगे। 

राहुल ने ट्वीट कर दी बधाई 

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने लालकृष्ण आडवाणी को जन्मदिन पर शुभकामनाएं प्रेषित की हैं।

बनारस जाकर मनाया बर्थडे
शनिवार को लाल कृष्ण आडवाणी बनारस अपनी बेटी प्रतिभा के साथ देव दीपावली मनाने गए थे। यह दिन उनके लिए बेहद खास था क्योंकि 1927 को इसी दिन कराची में उनका जन्म हुआ था। इस अवसर पर उन्होंने बड़ी ही सादगी के साथ खिड़किया घाट पर बेटी प्रतिभा और चंद लोगों के साथ अपना 90वां जन्मदिन मनाया। इस मौके पर घाट पर नेजा जी के 90 साल पूरे होने की रंगोली बनाई गई जिसमें उनका नाम लिखा गया था और इसे 90 दियों से सजाया भी गया था। इस रंगोली और दीयों की रोशनी के बीच कुर्सी पर बैठ कर उन्होंने अपनी बेटी और कुछ अन्‍य लोगों के साथ खुशियां बांटी, फोटो खिंचावाए। 

आपको बता दें कि आडवाणी बीजेपी के मार्गदर्शक मंडल के सदस्य हैं। वह गुजरात की गांधीनगर लोकसभा सीट से लगातार 24 साल सांसद रहे हैं। आडवाणी पार्टी के सबसे बुजुर्ग और वरिष्ठ नेता हैं और वह लोकसभा में भी सबसे बुजुर्ग सांसद हैं।

सबसे ज्यादा बार रहे हैं पार्टी अध्यक्ष

लाल कृष्ण आडवाणी भाजपा के सबसे अधिक समय तक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे हैं। वह तीन दशक तक पार्टी के अध्यक्ष रह चुके हैं, 1980 में पार्टी के गठन के समय आडवाणी ही पार्टी के अध्यक्ष थे, 1999 में अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में वह गृह मंत्री थे।

Created On :   8 Nov 2017 4:33 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story