बोरिस जॉनसन ने पीएम मोदी से कहा- दोनों देशों के बीच संबंध मजबूत और अच्छे हैं

Boris Johnson told PM Modi- the relations between the two countries are strong and good
बोरिस जॉनसन ने पीएम मोदी से कहा- दोनों देशों के बीच संबंध मजबूत और अच्छे हैं
नई दिल्ली बोरिस जॉनसन ने पीएम मोदी से कहा- दोनों देशों के बीच संबंध मजबूत और अच्छे हैं
हाईलाइट
  • द्विपक्षीय वार्ता

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने अपनी भारत यात्रा को शुभ करार दिया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि दोनों देशों के बीच संबंध मजबूत और अच्छे हैं।

जॉनसन ने राष्ट्रपति भवन में औपचारिक स्वागत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा, ऐसा मत सोचें कि चीजें हमारे बीच इतनी मजबूत या अच्छी कभी थीं जितनी अब हैं।

उन्होंने शानदार स्वागत के लिए प्रधानमंत्री मोदी को भी धन्यवाद दिया और कहा कि उनकी भारत यात्रा भारत के साथ दोस्ती में एक बेहतरीन क्षण है। जॉनसन ने आगे कहा, मैंने ऐसा आनंदमय स्वागत कभी नहीं देखा। ब्रिटिश प्रधानमंत्री, जो भारत की दो दिवसीय यात्रा पर हैं, ब्रिटेन और भारत की रणनीतिक रक्षा, कूटनीतिक और आर्थिक साझेदारी पर बातचीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे, जिसका उद्देश्य भारत में घनिष्ठ संबंधों को मजबूत करना और सुरक्षा सहयोग को आगे बढ़ाना है।

वह हैदराबाद हाउस में विदेश मंत्री एस. जयशंकर के साथ बैठक करेंगे और बाद में प्रधानमंत्री मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे। इससे पहले ब्रिटिश प्रधानमंत्री गुरुवार को अहमदाबाद पहुंचे, जहां उनका भव्य स्वागत किया गया। ब्रिटिश उच्चायोग ने एक बयान में कहा कि यूके और भारतीय व्यवसाय शुक्रवार को सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग से लेकर स्वास्थ्य क्षेत्र में लगभग 11,000 नौकरियों का सृजन करेंगे और एक अरब पाउंड का निर्यात करेंगे।

(आईएएनएस)

Created On :   22 April 2022 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story