दैनिक भास्कर हिंदी: Population control Bill: आगामी संसद सत्र में ही लाएं जनसंख्या नियंत्रण बिल, बीजेपी सांसद ने की पीएम मोदी से मांग

August 9th, 2020

हाईलाइट

  • आगामी संसद सत्र में ही लाएं जनसंख्या नियंत्रण बिल
  • बीजेपी सांसद ने की पीएम मोदी से मांग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। देश में जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग अब भाजपा के अंदरखाने से उठने लगी है। भाजपा के राज्यसभा सांसद डॉ. अनिल अग्रवाल ने आगामी संसद सत्र में ही जनसंख्या नियंत्रण बिल लाने की मांग की है। इसके लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा है कि भारत को आत्मनिर्भर बनाने के लिए जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाना ही एकमात्र विकल्प है। जनसंख्या विस्फोट को तत्काल प्रभाव से रोकना जरूरी है।

भाजपा के राज्यसभा सांसद डॉ. अनिल अग्रवाल ने आईएएनएस से कहा, हिंदू हो या मुसलमान, सभी जनसंख्या नियंत्रण कानून चाहते हैं। क्योंकि इसी कानून से देश की अधिकांश समस्याएं खत्म होंगी। चीन की तुलना में भारत का क्षेत्रफल आधे से भी कम है। फिर भी जिस रफ्तार से जनसंख्या बढ़ रही है, उससे जल्द ही चीन भी पीछे छूट जाएगा। देश में कृषि योग्य भूमि भी लगातार घट रही है। समय रहते जनसंख्या नियंत्रण कानून नहीं आया तो फिर बहुत सारी समस्याएं खड़ीं होंगी। बाद में देश में गृहयुद्ध जैसी नौबत से भी इन्कार नहीं किया जा सकता।

राज्यसभा सांसद अनिल अग्रवाल ने प्रधानमंत्री मोदी को लिखे पत्र में कहा है, 15 अगस्त 2019 को आपने लाल किले से देश को संबोधित करते हुए जनसंख्या नियंत्रण की बात कही थी। समय आ गया है, मैं आपसे संसद के आगामी संसद सत्र में एक कारगर जनसंख्या नियंत्रण बिल लाने का अनुरोध करता हूं।

भाजपा सांसद अनिल अग्रवाल ने आईएएनएस से कहा कि प्रधानमंत्री अपने वचन के पक्के हैं। उन्होंने जो कहा है, उसे कर दिखाया है। चाहे 3 तलाक, अनुच्छेद 370 की बात हो या फिर राम मंदिर की। लाल किले से बोली गई बात का बहुत महत्व होता है। ऐसे में उम्मीद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द से जल्द देश को जनसंख्या नियंत्रण कानून का उपहार जरूर देंगे।