comScore

जम्मू-कश्मीर: बीएसएफ ने कठुआ में हथियार ले जा रहे पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर: बीएसएफ ने कठुआ में हथियार ले जा रहे पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया

हाईलाइट

  • बीएसएफ ने जम्मू-कश्मीर में हथियार ले जा रहे पाक ड्रोन को मार गिराया

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने शनिवार को जम्मू और कश्मीर के कठुआ जिले में हथियारों से लैस एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि शनिवार सुबह करीब 5.10 बजे बीएसएफ के जवानों ने कठुआ जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पनेसर चौकी पर एक पाकिस्तानी ड्रोन देखा।

मारे गए ड्रोन की जांच करने पर एक अमेरिका में बनी एम -4 राइफल, दो मैगजीन, 60 राउंड गोला बारूद और सात ग्रेनेड पाए गए। पुलिस ने कहा, हथियारों की यह खेप किसी अली बाबा के लिए थी क्योंकि पेलोड में यही नाम था। ब्लेड से ब्लेड तक इस ड्रोन की चौड़ाई 8 फीट थी। पुलिस ने कहा, ऐसा लगता है कि हमारी पनेसर सीमा चौकी के सामने की पाकिस्तानी चौकी इस ड्रोन को नियंत्रित कर रही थी।

पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बताया, यह खेप जैश के आतंकवादियों के लिए थी। ड्रोन के जरिए हथियारों की तस्करी पंजाब में हुई, लेकिन यह पहली बार है जब जम्मू-कश्मीर में हथियार की खेप ड्रोन के द्वारा भेजी गई। उन्होंने कहा, एम-4 अमेरिकी राइफलें पहले भी जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादियों द्वारा इस्तेमाल की जाती रही हैं। पहले ऐसे उदाहरण सामने आए हैं जब कश्मीर में मुठभेड़ों के दौरान जैश के आतंकी इन राइफलों के साथ मारे गए थे।

कमेंट करें
jqez2