comScore

बिहार में पेट्रोल, डीजल पर वैट दरों में संशोधन को मंत्रिमंडल की मंजूूरी

May 18th, 2020 23:00 IST
 बिहार में पेट्रोल, डीजल पर वैट दरों में संशोधन को मंत्रिमंडल की मंजूूरी

हाईलाइट

  • बिहार में पेट्रोल, डीजल पर वैट दरों में संशोधन को मंत्रिमंडल की मंजूूरी

पटना, 18 मई (आईएएनएस)। बिहार कैबिनेट की सोमवार को बैठक हुई बैठक में पेट्रोल और डीजल पर लागू वैट की दरों में संशोधन को स्वीकृति दे दी गई।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक में कुल आठ प्रस्तावों को स्वीकृति दी गई। बैठक के बाद प्रधान सचिव दीपक प्रसाद ने बताया कि पेट्रोल-डीजल की वैट दरों में संशोधन के प्रस्ताव को कैबिनेट ने स्वीकृति दे दी है।

बैठक में पटना नगर निगम क्षेत्र में ड्रेनेज पंपिंग स्टेशनों के लिए 504 कर्मियों की नियुक्ति को भी हरी झंडी दे दी गई है। बैठक में बेगूसराय जिले में सदर प्रखंड के अलावा मटिहानी व बरौनी में आर्सेनिक प्रभावित इलाकों में जलापूर्ति योजना के अंतर्गत 253 करोड़ 90 लाख रुपये की स्वीकृति दी गई है।

बैठक में बिहार पशु एवं मत्स्य संसाधन (मत्स्य) सेवा भर्ती नियमावली, 2007 में संशोधन के लिए बिहार पशु एवं मत्स्य संसाधन (मत्स्य) सेवा भर्ती संशोधन नियमावली, 2020 के प्रारूप के प्रस्ताव को भी स्वीकृति दी गई। इसके अलावा बैठक मंे इस बात पर भी फैसला लिया गया कि शिक्षकों और कर्मियों के लिए बनी जिला अपीली प्राधिकार में 59 पीठासीन पदाधिकारियों की तैनाती होगी।

प्रसाद ने बताया कि बैठक में पशुपालन विभाग में मत्स्य विज्ञान में सफल उम्मीदवारों को वेटेज दिया जाएगा तथा भागलपुर के कहलगांव और पीरपैंती प्रखंड के 141 गांव टोले में शुद्ध पानी के लिए 267 करोड़ रुपये की राशि दिए जाने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी गई।

कमेंट करें
B8vDY