comScore

कांग्रेस की राज्यों में मंत्रियों को दो टूक, सांसद प्रत्याशी हारा तो छिन जाएगा पद

कांग्रेस की राज्यों में मंत्रियों को दो टूक, सांसद प्रत्याशी हारा तो छिन जाएगा पद

हाईलाइट

  • मंत्रियों को कैप्टन ने दी सख्त चेतावनी
  • पार्टी नेतृत्व ने दिया आदेश
  • पिछले चुनाव में कांग्रेस ने जीती थी 3 सीट

डिजिटल डेस्क, अमृतसर। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी सरकार के मंत्रियों को सख्त चेतावनी दी है। कैप्टन ने कहा कि जिस भी मंत्री के इलाके से पार्टी का प्रत्याशी हारा उससे मंत्री पद छीन लिया जाएगा, कैप्टन के मुताबि ये आदेश पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने ही उन्हें दिया है। कांग्रेस हाईकमान ने आदेश जारी किया है कि सांसद प्रत्याशी को अपने इलाके में न जिता पाने वाले मंत्री को अपने पद से हाथ धोना पड़ेगा। 

2014 में हुए लोकसभा चुनाव चुनाव में भी कांग्रेस पंजाब में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाई थी, पार्टी ने 13 में से सिर्फ 3 सीटें ही जीती थीं, भाजपा ने अमृतसर सीट से अरुण जेटली को मैदान में उतारा था, जिनका मुकाबला करने कैप्टन अमरिंदर सिहं खुद मैदान में थे, इस हाई प्रोफाइल चुनावी दंगल में कैप्टन अमरिंदर जीतने में कामयाब रहे थे। इससे पहले तत्कालीन बीजेपी नेता नवजोत सिंह सिद्धू दो बार से इस सीट पर अपनी जीत दर्ज करा रहे थे। 
 
पिछले लोकसभा चुनाव के मुकाबले इस पर परिस्थितियां अलग हैं, राज्य में कांग्रेस की सरकार है। ऐसे में कांग्रेस लोकसभा चुनाव में अपना प्रदर्शन अच्छा करना चाहती है। बड़े चेहरे के तौर पर पार्टी के पास राज्य में मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह मौजूद हैं। माना जा रहा है कि मंत्रियों पर दबाव बनाकर कांग्रेस नेतृत्व जीत सुनिश्चित करना चाहता है।

कमेंट करें
DuTLC