दैनिक भास्कर हिंदी: छठी बार शादी करने के चलते यूपी के पूर्व मंत्री के खिलाफ मामला दर्ज

August 2nd, 2021

हाईलाइट

  • छठी बार शादी करने के चलते यूपी के पूर्व मंत्री के खिलाफ मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, आगरा। उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री चौधरी बशीर के खिलाफ उनकी पत्नी नगमा ने छठी बार शादी करने की तैयारी के लिए मामला दर्ज करवाया है। एक पुलिस प्रवक्ता ने पुष्टि की कि आगरा के मंटोला पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है और चौधरी बशीर पर मुस्लिम महिला विवाह अधिनियम, 2019 पर अधिकार संरक्षण अधिनियम, 2019 की धारा 3 और आईपीसी की धारा 504 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

नगमा के मुताबिक उसे 23 जुलाई को पता चला कि चौधरी छठी बार शाइस्ता नाम की लड़की से शादी करने जा रहे हैं। नगमा चौधरी ने बशीर से संपर्क किया जिसके बाद उन पर आरोप है कि उन्होंने न केवल उसके साथ मारपीट की बल्कि उसे ट्रिपल तालक से तलाक भी दिया और उसे घर से बाहर निकाल दिया। नगमा पूर्व मंत्री की तीसरी पत्नी हैं, जिन्होंने उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

नगमा ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने नवंबर 2012 में बशीर से शादी की थी। नगमा और चौधरी बशीर के दो बेटे हैं। उसने आरोप लगाया कि उसका पति और भाभी शादी के बाद से उसे शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित कर रहे हैं। नगमा ने आखिरकार कानूनी कार्रवाई का सहारा लिया और मामला अदालत में लंबित है। नगमा ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी पोस्ट कर पुलिस से मदद की गुहार लगाई है।

चौधरी बशीर मायावती सरकार में मंत्री थे लेकिन बाद में समाजवादी पार्टी में चले गए। हालांकि, बाद में उन्होंने सपा छोड़ दी और राजनीति में उनकी वर्तमान स्थिति ज्ञात नहीं है।