अलीगढ़ में 19 वर्षीय महिला की आत्महत्या के मामले में तीन पुलिसकर्मियों पर मामला दर्ज

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
उत्तर प्रदेश अलीगढ़ में 19 वर्षीय महिला की आत्महत्या के मामले में तीन पुलिसकर्मियों पर मामला दर्ज

डिजिटल डेस्क, अलीगढ़। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ के विजयगढ़ थाने में पिछले साल मई में 19 वर्षीय एक युवती द्वारा कथित तौर पर खुदकुशी करने के मामले में एक इंस्पेक्टर और सब-इंस्पेक्टर समेत तीन पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

विजयगढ़ पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ), जितेंद्र कुमार ने कहा कि तीन पुलिस कर्मियों- इंस्पेक्टर, सब-इंस्पेक्टर और एक महिला कांस्टेबल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। आगे की जांच जारी है और कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस कर्मियों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 343 के तहत मामला दर्ज किया गया है। महिला को कथित तौर पर आकाश नाम का एक व्यक्ति बहला-फुसलाकर गुजरात ले गया था, जिसके बाद उसके परिवार के सदस्यों ने मामला दर्ज कराया था।

शिकायत के आधार पर पुलिस ने लड़की का पता लगाया और उसे विजयगढ़ थाने के पास पकड़ लिया, लेकिन महिला ने पुलिस को चकमा देकर दूसरी मंजिल की इमारत की छत से कूदकर आत्महत्या का प्रयास किया।

उसे इलाज के लिए जेएन मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां तीन दिन बाद उसकी मौत हो गई। घटना के बाद अलीगढ़ के जिलाधिकारी ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं। महीनों की जांच के बाद मामले में पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। आकाश के खिलाफ 28 अप्रैल 2022 को केस भी दर्ज किया गया था।

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Feb 2023 4:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story