मप्र पीएससी में भील समाज को लेकर पूछे गए सवाल पर थाने में प्रकरण दर्ज

Case registered in police station on the question asked about Bhil Samaj in MP PSC
मप्र पीएससी में भील समाज को लेकर पूछे गए सवाल पर थाने में प्रकरण दर्ज
मप्र पीएससी में भील समाज को लेकर पूछे गए सवाल पर थाने में प्रकरण दर्ज
हाईलाइट
  • मप्र पीएससी में भील समाज को लेकर पूछे गए सवाल पर थाने में प्रकरण दर्ज

इंदौर 15 जनवरी (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (एमपीएससी) की परीक्षा में भील समाज को लेकर पूछे गए सवाल से उपजे विवाद के बाद आदिवासियों के प्रतिनिधि की शिकायत पर इंदौर के आदिम जाति कल्याण थाने में अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अजाक थाने में रवि बघेल ने पीएससी अधिकारियों के खिलाफ शिकायत दी थी। इसके आधार पर अनुसूचित जाति एवं जनजाति अधिनियम 1989 (संशोधन) की विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया गया है।

ज्ञात हो कि एमपीपीएससी द्वारा रविवार को प्रारंभिक परीक्षा आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में भील समाज की निर्धनता को लेकर एक गद्यांश दिया गया और सवाल पूछे गए। सवाल में कहा गया, आय से अधिक खर्च होने पर वे आर्थिक तौर पर विपन्न होते हैं। निर्धनता का कारण आपराधिक प्रवृत्ति को भी बताया गया था, साथ ही कहा गया कि इसके चलते वे अपनी सामान्य आय से देनदारी पूरी नहीं कर पाते।

भील समाज को लेकर पूछे गए सवालों पर सियासत भी तेज हो गई थी। मंगलवार को भील समाज से संबंधित सभी सवाल हटाने का फैसला आयोग ने लिया था। अब आयोग के अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है।

-- आईएएनएस

Created On :   15 Jan 2020 5:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story