comScore

Delhi: OSD रिश्वत लेते गिरफ्तार, मनीष सिसोदिया बोले- सख्त सजा मिले

Delhi: OSD रिश्वत लेते गिरफ्तार, मनीष सिसोदिया बोले- सख्त सजा मिले

हाईलाइट

  • रिश्वत लेने के आरोप में मनीष सिसोदिया का ओएसडी गिरफ्तार
  • सिसोदिया ने की कड़ी कार्रवाई की मांग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार ओएसडी (OSD) गोपाल कृष्ण माधव (Gopal Krishna Madhav) पर डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया(Manish Sisodia) ने सख्त कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि मुझे पता चला है कि सीबीआई ने एक जीएसटी इंस्पेक्टर को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। यह अधिकारी मेरे ऑफिस में बतौर ओएसडी भी तैनात था। सीबीआई को उसे तुंरत सख्त से सख्त सजा दिलानी चाहिए। ऐसे कई भ्रष्टाचारी अधिकारी मैंने खुद पिछले पांच साल में पकड़वाए है। 

बता दें सीबीआई ने दो लाख रुपए की रिश्वत के मामले में गोपाल कृष्ण माधव को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक गोपाल डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का ओएसडी है। सीबीआई ने टैक्स संबंधित मामले में कथित 2 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ा है। गोपाल कृष्ण माधव को गुरुवार देर रात गिरफ्तार किया गया। अधिकारियों ने बताया कि उन्हें तुरंत सीबीआई हेडक्वॉर्टर ले जाया गया, जहां अधिकारी उनसे पूछताछ कर रहे हैं। माधव 2015 से सिसोदिया के ऑफिस में तैनात है। 

RSS ने लगाया नाम का गलत इस्तेमाल का आरोप
इधर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ(RSS) के नाम से आम आदमी पार्टी को वोट देने की अपील वाले फर्जी पर्चे बांटे जाने का मामला सामने आया है। RSS के दिल्ली प्रांत के संघचालक कुलभूषण आहूजा ने इसको लेकर सभी को सावधान किया है। आहूजा ने कहा है कि कुछ असामाजिक तत्व व राजनीतिक दल आरएसएस के नाम का दुरुपयोग कर आम आदमी पार्टी को वोट देने की अपील कर रहे हैं। उन्होंने कहा, हम सभी भली भांति जानते हैं कि संघ किसी भी प्रकार की जाति में कोई भेद नहीं करता है तथा सभी के लिए वसुधैव कुटुंबकम की विचारधारा रखता है।

बयान: PAK मंत्री का PM मोदी के खिलाफ ट्वीट, केजरीवाल ने लगाई क्लास, कहा- दखल बर्दाश्त नहीं

पीएम के साथ होगी चाय पर चर्चा
दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election) के लिए प्रचार गुरुवार शाम थम गया। प्रचार थमने के साथ ही भाजपा ने अब अपनी रणनीति बदल दी है। पार्टी ने अब अपने कार्यकर्ता और बूथ वर्कर्स को सक्रिय करना शुरू कर दिया है। पार्टी ने तय किया है कि हर बूथ पर कम से कम 10 पार्टी के विश्वस्त कार्यकर्ता की तैनाती हो। इसके अलावा पार्टी के सभी सातों सांसदो ने अपने-अपने क्षेत्रों में पार्टी कैडर को सजग और सक्रिय करने की अलग-अलग रणनीति बनाई है। इसी कड़ी में दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने ऐलान किया है कि उत्तर पश्चिम लोकसभा क्षेत्र में जिन 100 बूथों पर भाजपा उम्मीदवार ज्यादा वोट से जीतेंगे, उन बूथों के कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री मोदी के साथ चाय पर चर्चा के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

कमेंट करें
kreSW
NEXT STORY

Tokyo Olympics 2020:  इस बार दिखेगा भारत के 120 खिलाड़ियों का दम, 18 खेलों में करेंगे शिरकत

Tokyo Olympics 2020:  इस बार दिखेगा भारत के 120 खिलाड़ियों का दम, 18 खेलों में करेंगे शिरकत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक का काउंटडाउन शुरु हो चुका हैं। 23 जुलाई से शुरु होने जा रहे एथलेटिक्स त्यौहार में भारतीय दल इस बार 120 खिलाड़ियों के साथ 18 खेलों में दावेदारी पेश करेगा। बता दें 81 खिलाड़ियों के लिए यह पहला ओलंपिक होगा। 120 सदस्यों के इस दल में मात्र दो ही खिलाड़ी ओलंपिक पदक विजेता हैं। पी.वी सिंधू ने 2016 रियो ओलंपिक में सिल्वर तो वहीं मैराकॉम ने 2012 लंदन ओलंपिक में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया था।

भारत पहली बार फेंनसिग में चुनौता पेश करेगा। चेन्नई की भवानी देवी पदक की दावेदारी पेश करेंगी। भारत 20 साल के बाद घुड़सवारी में वापसी कर रहा है, बेंगलुरु के फवाद मिर्जा तीसरे ऐसे घुड़सवार हैं जो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। 

olympic

युवा कंधो पर दारोमदार

टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने जा रहे भारतीय दल में अधिकतर खिलाड़ी युवा हैं। 120 खिलाड़ियों में से 103 खिलाड़ी 30 से भी कम आयु के हैं। मात्र 17 खिलाड़ी ही 30 से ज्यादा उम्र के होंगे। 

भारतीय दल में 18-25 के बीच 55, 26-30 के बीच 48, 31-35 के बीच 10 तो वहीं 35+ उम्र के 7 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इस लिस्ट में सबसे युवा 18 साल के दिव्यांश सिंह पंवार हैं, जो शूटिंग में चुनौता पेश करेंगे, तो वहीं सबसे उम्रदराज 45 साल के मेराज अहमद खान होंगे जो शूटिंग में ही पदक के लिए भी दावेदार हैं।