सीबीआई ने रेलवे के पूर्व अधिकारी से 1.57 करोड़ रुपये नकद, 17 किलो सोना बरामद किया

सीबीआई ने रेलवे के पूर्व अधिकारी से 1.57 करोड़ रुपये नकद, 17 किलो सोना बरामद किया
नई दिल्ली सीबीआई ने रेलवे के पूर्व अधिकारी से 1.57 करोड़ रुपये नकद, 17 किलो सोना बरामद किया
हाईलाइट
  • आय से अधिक संपत्ति रखने का मामला

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार को ईस्ट कोस्ट रेलवे, भुवनेश्वर के तत्कालीन प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक प्रमोद कुमार जैन के खिलाफ कथित रूप से आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में चल रही जांच में तलाशी ली और भारी मात्रा में नकदी और सोना जब्त किया।

सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि 1.57 करोड़ रुपये की नकदी, 3.33 करोड़ रुपये की पोस्टल सेविंग (बैंक एफडी), 1.51 करोड़ रुपये का बैंक बैलेंस, 47.75 लाख रुपये का म्यूचुअल फंड डिपॉजिट, सोने की छड़ें, सोने के बिस्कुट, 17 किलो (9.5 करोड़ रुपये) के सिक्के और सोने के आभूषण और अचल संपत्तियों से संबंधित दस्तावेज बैंक लॉकर पाए गए।

सीबीआई ने 1989 बैच के सेवानिवृत्त भारतीय रेल यातायात अधिकारी जैन के खिलाफ 3 जनवरी को उनके और उनके परिवार के सदस्यों के नाम पर 2005 से 2020 की अवधि के दौरान 1.92 करोड़ रुपये की आय से अधिक संपत्ति रखने के आरोप में मामला दर्ज किया था।

भुवनेश्वर, जगतसिंहपुर (दोनों ओडिशा में) और कोलकाता सहित विभिन्न स्थानों पर तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान, आरोपी की पत्नी के नाम लॉकरों की तीन चाबियां और लॉकरों की अन्य पांच चाबियां मिलीं, जिनके मालिकों के नाम पता नहीं थे। इसलिए कड़ी मशक्कत के बाद लॉकरों के मालिकों के नाम के साथ-साथ लॉकर नंबर और बैंक शाखाओं का पता लगाया गया। अब तक सात लॉकरों का पता लगाया जा चुका है और शेष लॉकरों का पता लगाया जा रहा है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   17 Jan 2023 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story