सीबीआई ने भ्रष्टाचार मामले में पूर्व आईओए प्रमुख नरिंदर बत्रा के खिलाफ मामला दर्ज किया

CBI registers case against former IOA chief Narinder Batra in corruption case
सीबीआई ने भ्रष्टाचार मामले में पूर्व आईओए प्रमुख नरिंदर बत्रा के खिलाफ मामला दर्ज किया
नई दिल्ली सीबीआई ने भ्रष्टाचार मामले में पूर्व आईओए प्रमुख नरिंदर बत्रा के खिलाफ मामला दर्ज किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने सोमवार को भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के पूर्व अध्यक्ष नरिंदर ध्रुव बत्रा के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की। केंद्रीय जांच ब्यूरो के सूत्रों ने सोमवार यह जानकारी दी।

मामला सरकारी धन के कथित दुरुपयोग से जुड़ा है। इस बीच, बत्रा ने सोमवार को आईओए और अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघों के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के सदस्य के रूप में भी इस्तीफा दे दिया।

बत्रा के कार्यालय पर सीबीआई ने छापा मारा, जिसके बाद उन्होंने अपने तीन पदों से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने पत्र में कहा, व्यक्तिगत कारणों से मैं अपना इस्तीफा सौंपता हूं। संघीय जांच एजेंसी ने आरोप लगाया है कि वह भ्रष्टाचार में शामिल रहे हैं।

एक सूत्र ने कहा कि इस साल अप्रैल में सीबीआई ने बत्रा के खिलाफ हॉकी इंडिया के 35 लाख रुपये अपने निजी इस्तेमाल के लिए कथित तौर पर डायवर्ट करने के मामले में प्राथमिक जांच शुरू की थी। केंद्रीय जांच एजेंसी को इस संबंध में एक शिकायत मिली थी, जिसके बाद अप्रैल में प्रारंभिक जांच शुरू की गई थी।

सूत्र ने कहा, हमने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत प्रथम ²ष्टया दंडनीय पर्याप्त सबूत पाए हैं। जिसके बाद हमने प्राथमिकी दर्ज की। बाद में सोमवार को सीबीआई ने दिल्ली और जम्मू के विभिन्न परिसरों में छापेमारी की। छापेमारी से आपत्तिजनक दस्तावेज और अन्य सामग्री बरामद हुई है।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 July 2022 2:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story