दैनिक भास्कर हिंदी: CBI पर भड़के चिदंबरम, बोले- बेटे से नहीं मुझसे करें सवाल

September 16th, 2017

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस के सीनियर लीडर और पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम का गुस्सा CBI पर फूटा है। CBI द्वारा बार-बार बेटे कार्ति चिदंबरम को परेशान करने पर वे भड़क गए हैं। पूर्व वित्तमंत्री ने अपनी भड़ास ट्वीट करके निकाली है। चिदंबरम ने अपने ट्वीट में कहा है, 'एयरसेल-मैक्सिस में एफआईपीबी ने सिफारिश की थी और मैंने उस कार्यवाही को मंजूरी दी थी। इस मसले पर सीबीआई को मुझसे सवाल करने चाहिए और मेरे बेटे कार्ति चिदंबरम को परेशान नही करना चाहिए।'

पूर्व वित्त मंत्री ने एक अन्य ट्वीट में CBI पर भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा 'निराश सीबीआई गलत सूचना प्रसारित कर रही है। एयरसेल-मैक्सिस में एफआईपीबी के अधिकारियों ने सीबीआई के सामने बयान दर्ज किया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि मंजूरी वैध थी।

चिदंबरम ने यह ट्वीट CBI के द्वारा बेटे कार्ति को बुलाए जाने के बाद किया है। बता दें कि सीबीआई ने एयरसेल-मैक्सिस सौदे में विदेशी मंजूरी देने के सिलसिले में चिदंबरम के बेटे कार्ति को पुछताछ के लिए बुलाया था, जिसमें कार्ति ने CBI बुलावे को गलत ठहरा कर पेश होने से इनकार कर दिया था।

इस मंजूरी को भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कटघरे में खड़ा किया था, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि पूर्व वित्त मंत्री ने समझौते के लिए एफआईपीबी को मंजूरी दी थी जिसे प्रधानमंत्री की अध्यक्षता वाले सीसीईए को भेजा जाना चाहिए था पर ऐसा नही हुआ। उन्होंने कहा था कि 600 करोड़ रुपए से अधिक के विदेशी निवेश के प्रस्ताव को मंजूरी देने का अधिकार सिर्फ प्रधानमंत्री वाली इस समिति को ही था, लेकिन इसे मंजूरी तत्कालीन वित्त मंत्री ने ही दे दी। इस मामले पर चिदंबरम ने भी अपना पक्ष रखते हुए 2014 में कहा था कि यह मंजूरी सामान्य कामकाज के अनुसार ही दी गई थी। साथ ही यह पूरी तरह वैध भी थी।