सीबीआई ने गोल्डी बराड़ के खिलाफ आरसीएन जारी करने के लिए इंटरपोल को लिखा पत्र

CBI writes to Interpol to issue RCN against Goldie Brar
सीबीआई ने गोल्डी बराड़ के खिलाफ आरसीएन जारी करने के लिए इंटरपोल को लिखा पत्र
नई दिल्ली सीबीआई ने गोल्डी बराड़ के खिलाफ आरसीएन जारी करने के लिए इंटरपोल को लिखा पत्र
हाईलाइट
  • दूसरा मामला एक गुरलाल की हत्या के मामले से संबंधित है जो 18 फरवरी
  • 2021 को दर्ज किया गया था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सीबीआई ने सतिंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस (आरसीएन) जारी करने के लिए इंटरपोल को पत्र लिखा है, लेकिन यह सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले से संबंधित नहीं है। पंजाब पुलिस ने 2020 और 2021 में हुए दो मामलों के लिए सीबीआई को पत्र लिखा, जिसके बाद सीबीआई ने इंटरपोल को पत्र लिखा है। सीबीआई के एक सूत्र ने बताया कि दो जून को अलग-अलग मामलों में आरसीएन जारी करने का अनुरोध भेजा गया था, लेकिन सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड पर नहीं।

सूत्र ने कहा कि सीबीआई ने गोल्डी बरार के खिलाफ 2021 में दर्ज दो मामलों के खिलाफ आरसीएन जारी करने के लिए इंटरपोल को अनुरोध भेजा है। पहला मामला 2021 की प्राथमिकी संख्या 409 था, जो फरीदकोट में कटारिया पेट्रोल पंप के पास हुई गोलीबारी से संबंधित था। गोलीबारी 22 नवंबर, 2020 को हुई थी। अक्टूबर 2021 में पंजाब की एक अदालत ने गोल्डी बरार के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। पंजाब पुलिस ने इस मामले में 12 नवंबर, 2021 को चार्जशीट दाखिल की थी।

सूत्र ने बताया, दूसरा मामला एक गुरलाल की हत्या के मामले से संबंधित है जो 18 फरवरी, 2021 को दर्ज किया गया था। 13 सितंबर, 2021 को पंजाब की एक अदालत ने इस मामले में गोल्डी बरार के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। पंजाब पुलिस ने मामले में चार्जशीट दायर की थी। 22 नवंबर, 2021 को। इसके छह महीने बाद उन्होंने हमें गोल्डी बरार के खिलाफ आरसीएन जारी करने के लिए इंटरपोल को लिखने का अनुरोध भेजा। मूसेवाला की हत्या 29 मई, 2022 को हुई थी। पंजाब पुलिस ने मूसेवाला मामले में आरसीएन से संबंधित कुछ भी नहीं लिखा है। आरसीएन के लिए पहले पुलिस को चार्जशीट दाखिल करनी होगी, कोर्ट से अरेस्ट वारंट लेना होगा और उसी आधार पर पुलिस आरसीएन जारी करने के लिए सीबीआई को लिख सकेगी।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   9 Jun 2022 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story