दैनिक भास्कर हिंदी: J&K: सांबा सेक्टर में पाकिस्तान ने किया सीजफायर उल्लंघन, 4 जवान शहीद

June 13th, 2018

हाईलाइट

  • J&K: सांबा सेक्टर में पाकिस्तान ने किया सीजफायर उल्लंघन।
  • चार जवान शहीद, तीन जवान घायल।

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान ने फिर सीजफायर उल्लंघन किया है। जम्‍मू कश्‍मीर के सांबा सेक्टर की चमलियाल पोस्‍ट पर सीमा पार से फायरिंग की गई, जिसमें चार जवान शहीद हो गए। वहीं बीएसएफ के तीन जवान घायल हैं। फिलहाल बीएसएफ की तरफ से भी मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है।

 

 

चमलियाल पोस्‍ट पर पाकिस्‍तानी रेंजर्स की तरफ से फायरिंग

जानकारी के मुताबिक सांबा सेक्टर की चमलियाल पोस्‍ट पर पाकिस्‍तानी रेंजर्स की तरफ से बुधवार की सुबह गोलाबारी की गई है। पाकिस्तान की इस नापाक हरकत में बीएसएफ के असिस्‍टेंट कमांडेंट जतिंदर सिंह, असिस्‍टेंट सब- इंस्‍पेक्‍टर राम निवास और एक जवान हंसराज शहीद हो गए। एक जवान इलाज के दौरान शहीद हो गया।

 

शांति बनाए रखने की बातचीत के बाद भी पाक ने की नापाक हरकत

LoC पर पिछले कुछ महीनों में सीजफायर उल्लंघन की घटनाओं में बढ़ोत्तरी हुई है। जिसके चलते दोनों मुल्कों ने बॉर्डर पर तनाव कम करने के लिए बातचीत का फैसला किया था। 29 मई को भारत और पाकिस्तान के बीच डीजीएमओ लेवल की बातचीत हुई थी, जिसमें 2003 के संघर्ष विराम समझौते को पूरी तरह लागू करने पर सहमति बनी थी, मगर फिर से पाकिस्तान ने नापाक हरकत करते हुए सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन किया है।

 

 

पुलवामा में शहीद हुए थे दो पुलिसकर्मी

गौरतलब है कि इससे पहले मंगलवार को भी आतंकियों ने जम्मू कश्मीर में जवानों पर हमला किया था। पुलवामा के जिला कोर्ट परिसर में बने पुलिस गार्ड पोस्ट पर आतंकियों ने हमला किया था। जिसमें दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। वहीं तीन जवान घायल हुए थे। हमले के बाद आतंकवादी पुलिसकर्मियों के हथियार लेकर फरार हो गए थे। 

 

अनंतनाग में CRPF जवानों पर हमला

दूसरी ओर अनंतनाग में भी आतंकियों ने CRPF पार्टी पर हमला किया था। आतंकियों ने अनंतनाग के जंगलात मंडी में पेट्रोलिंग कर रहे CRPF पार्टी पर ग्रेनेड से हमला किया था। जिसमें 10 जवान जख्‍मी हो गए थे।