Party Launch: भीम आर्मी चीफ ने लॉन्च की पॉलिटिकल पार्टी, कहा- बहुजन समुदाय के हित को आगे रख कर काम करेंगे

Party Launch: भीम आर्मी चीफ ने लॉन्च की पॉलिटिकल पार्टी, कहा- बहुजन समुदाय के हित को आगे रख कर काम करेंगे
हाईलाइट
  • चंद्रशेखर ने आज के दिन को बताया ऐतिहासिक
  • नोएडा के सैफई में चंद्रशेखर ने पार्टी का झंडा भी लॉन्च किया
  • भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने पॉलिटिकल पार्टी लॉन्च की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने रविवार को बसपा संस्थापक कांशी राम की जयंती पर अपने राजनीतिक संगठन आजाद समाज पार्टी को लॉन्च किया। नोएडा के सैफई में आयोजित एक कार्यक्रम में अपनी पार्टी शुरू करने से पहले, 37 वर्षीय दलित नेता ने कांशीराम की तस्वीर को अपनी ट्विटर प्रोफ़ाइल इमेज बनाया। उन्होंने पार्टी का झंडा भी लॉन्च किया।

चंद्रशेखर ने आज के दिन को बताया ऐतिहासिक
चंद्रशेखर ने मंच से कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, आज ऐतिहासिक दिन है। कांशीराम जी का जन्मदिन है। बाबा साहेब को, उनके जीवन संघर्ष को हमारे सामने रखने वाले रहबर का आज जन्मदिन है। उनके लिए जो भी कहा जाए, वह कम है। उन्होंने आगे कहा, आज का दिन अमर रहेगा। हमारा झंडा दिल्ली की गद्दी पर लहराएगा, मैं वादा करता हूं। चंद्रशेखर ने कार्यकर्ताओं से कहा, मैं जश्न नहीं मना रहा हूं। मैं यहां आने से मना करने वालों से माफी मांगना चाहूंगा। दिल्ली में जो हुआ, उससे मैं खुश नहीं हूं। यह जश्न का माहौल नहीं है।

सड़को पर हम लड़ाई लड़ेंगे
चन्द्रशेखर ने कहा, यह पार्टी दलित, पिछड़ों, कमजोर लोगों की आवाज बनेगी। हम सड़कों पर लड़ाई लड़ेंगे। कमजोर लोगों की आवाज उठाएंगे, क्योंकि हमारी नागरिकता पर सवाल उठाया जा रहा है। हमें गुलाम बनाने की तैयारी चल रही है। उन्होंने कहा, हम किसी के दलाल नहीं बनेंगे, इतनी ताकतवर पार्टी बनाएंगे कि कोई खरीद ही नहीं सकेगा। इस देश को कमजोर नहीं होने देंगे।

पीएम मोदी पर साधा निशाना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए चन्द्रशेखर आजाद ने कहा, यह सरकार सिर्फ पूंजीपतियों की है। नीति आयोग में अपने लोग बैठा रखे हैं, जिसकी वजह से लोगों पर अत्याचार हो रहा है, उत्पीड़न हो रहा है। सहारनपुर मामले में जेल जाने का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, मेरी जेब में पत्र है। जब मैं सहारनपुर वाले मामले में जेल गया था, उस वक्त 14 दिनों तक सो नहीं पाया था, फिर मैंने यह पत्र लिखा। इसमें अपने जज्बात लिखे और साथ ही लिखा कि मैं कांशीराम जी का मिशन चलाऊंगा।

Created On :   15 March 2020 3:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story