राजोआना की फांसी को उम्रकैद में बदलें : शिअद

Change Rajoanas hanging to life imprisonment: SAD
राजोआना की फांसी को उम्रकैद में बदलें : शिअद
राजोआना की फांसी को उम्रकैद में बदलें : शिअद
हाईलाइट
  • राजोआना की फांसी को उम्रकैद में बदलें : शिअद

नई दिल्ली, 12 जनवरी (आईएएनएस)। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से बलवंत सिंह राजोआना की फांसी को उम्रकैद में बदलने की मांग की है। इस बावत शिअद का एक प्रतिनिधिमंडल सुखबीर सिंह के बादल के नेतृत्व में शाह से रविवार को मिला।

गृहमंत्री से मुलाकात के बाद सुखवीर सिंह ने बताया कि भाजपा अध्यक्ष शाह से उनकी दिल्ली चुनाव को लेकर भी से बातें हुईं। ने बताया कि दिल्ली में भाजपा का अकाली दल के साथ गठबंधन है और रहेगा। सीटों को लेकर कोई समस्या नहीं है।

अकाली दल ने गृहमंत्री से मांग की कि अकाली दल की एक कमिटी को पाकिस्तान भेजे जाने की अनुमति दी जाए, जो पाकिस्तान स्थित ननकाना साहिब में हाल ही में हुए हमले की जांच कर सके। गृहमंत्री ने इस पर विचार करने का आश्वासन दिया।

अकाली दल ने गृहमंत्री से गुरु तेग बहादुर सिंह का 400वां प्रकाश पर्व मनाने के लिए प्रधानमंत्री की अगुवाई में एक कमेटी बनाए जाने की भी मांग की है। साथ ही सरकार से आग्रह किया है कि इसके लिए केंद्र सरकार बजट का भी प्रावधान करे।

शिरोमणि अकाली दल के प्रतिनिधिमंडल में सुखबीर सिंह बादल के अलावा बलविंदर भूंदड़, नरेश गुजराल, प्रेम सिंह चंदूमाजरा और तोता सिंह भी थे।

Created On :   12 Jan 2020 4:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story