पंजाब: चन्नी सरकार ने पीएम की सुरक्षा में सेंध की जांच के दिए आदेश , हाई लेवल कमेटी करेगी जांच

January 7th, 2022

हाईलाइट

  • 15-20 मिनट तक फ्लाईओवर पर फंसे रहे प्रधानमंत्री

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़ । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे के दौरान सुरक्षा में सेंध लगने के एक दिन बाद राज्य की कांग्रेस सरकार ने गुरुवार को खामियों की गहन जांच के लिए एक उच्च स्तरीय समिति गठित करने की घोषणा की।

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि समिति में न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) मेहताब सिंह गिल और प्रमुख सचिव (गृह मामलों) अनुराग वर्मा शामिल होंगे। कमेटी तीन दिन में अपनी रिपोर्ट देगी। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने बुधवार को कहा कि मोदी को फिरोजपुर का अपना निर्धारित दौरा बीच में ही रद्द करना पड़ा, इस पर अफसोस जताते हुए उन्होंने कहा कि सुरक्षा में कोई चूक नहीं हुई है।

चन्नी ने यहां मीडिया से कहा, हमें बताया गया था कि प्रधानमंत्री बठिंडा से फिरोजपुर के लिए हेलीकॉप्टर से उड़ान भरेंगे। लेकिन अचानक, उन्होंने सड़क मार्ग से जाने का फैसला किया। अगर पीएम मोदी की यात्रा के दौरान कोई सुरक्षा चूक हुई, तो हम मामले की जांच के लिए तैयार हैं। मोदी ने अंतिम समय में फिरोजपुर जाते समय अपनी यात्रा रद्द कर दी, जहां उन्हें 42,750 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की आधारशिला रखने का कार्यक्रम था।

करीब 15-20 मिनट तक प्रधानमंत्री फ्लाईओवर पर फंसे रहे। गृह मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि यह प्रधानमंत्री की सुरक्षा में एक बड़ी चूक है।

 

(आईएएनएस)

खबरें और भी हैं...