comScore

मुंबई: घाटकोपर में क्रैश हुआ चार्टर्ड प्लेन, 5 की मौत, जांच दल को मिला ब्लैक बॉक्स

June 28th, 2018 20:16 IST

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महानगर मुंबई के घाटकोपर इलाके में एक चार्टर्ड प्लेन क्रैश होने से बड़ा हादसा हुआ है। ये चार्टर्ड प्लेन यूपी सरकार का था, जो कि क्रैश होकर एक निर्माणाधीन बिल्डिंग पर गिर गया। प्लेन के गिरने से बिल्डिंग में आग लग गई। हादसे में कुल पांच लोगों की मौत हुई है। विमान में चार लोग सवार थे। चारों की मौत हो गई है। वहीं हादसे की चपेट में आने से एक राहगीर की भी मौत हुई है। विमान में दो पायलट और दो टेक्नीशियन बैठे हुए थे। मृतकों में दो महिलाएं भी शामिल हैं। 
 

यूपी सरकार का एयरक्राफ्ट VT-UPZ किंग एयर C90 घाटकोपर के सर्वोदय नगर के पास गिरा। हादसे के बाद एयरक्राफ्ट का ब्लैक बॉक्स जांच दल को मिल गया है। इससे हादसे की असल वजह पता लगाई जा सकेगी।

हादसे में कैप्टन पी.एस राजपूत, को-पायलट मारिया जुबैरी, असिस्टेंट इंजीनियर सुरभि और एयरक्राफ्ट टेक्नीशियन मनीष पांडे की जान गई है। हादसे के बाद प्लेन से एक जलता हुआ आदमी भी बाहर आते हुए दिखा था। घटना के बाद महाराष्ट्र सीएम देवेन्द्र फडणवीस मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा, 'यह एक दुर्भाग्यपुर्ण घटना थी। इस क्रैश के क्या कारण थे और इसके लिए कौन जिम्मेदार था, इसकी जांच की जाएगी।'

स्थानीय लोगों ने घटना के बाद फायर ब्रिगेड और पुलिस को सूचना दी। जानकारी मिलते ही पुलिस और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। पुलिस सूत्रों के अनुसार प्लेन के क्रैश होने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है। फिलहाल पुलिस और दमकल के लोग बचाव कार्य में जुटे हैं।

कमेंट करें
nh2vM