comScore

बालाकोट में आतंकी सक्रिय, राजनाथ बोले- सेना पूरी तरीके से तैयार


हाईलाइट

  • राजनाथ ने चेन्नई पोर्ट पर कोस्टगार्ड के नए पेट्रोलिंग जहाज आईसीजीएस वराह को कमीशंड किया
  • कहा- हमारी भारतीय सेना हर मुश्किलों का सामना करने को तैयार

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को बड़ा बयान दिया। बालाकोट में फिर से आतंकियों के सक्रिया पर उन्होंने कहा कि भारतीय सेना पूरी तरीके से तैयार है। हमारे सुरक्षाबलों ने अबतक कई आतंकी साजियों को नाकाम किया है। बता दें रक्षामंत्री सिंह ने चेन्नई पोर्ट पर कोस्टगार्ड के लिए नए पेट्रोलिंग जहाज आईसीजीएस वराह को कमीशंड किया। 
 

कार्यक्रम के बाद पत्रकार ने पूछा कि पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी कैंप दोबारा सक्रिया हो गए। इसके जवाब में राजनाथ ने कहा कि, चिंता ना करें, हमारे सुरक्षाबल पूरी तरह से तैयार हैं। वहीं कुछ दिन पहले पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने गृहमंत्री को पत्र लिखकर आतंकी हमले का अलर्ट पर गंभीरता दिखाने की बात कहीं थी। इसके जवाब में राजनाथ ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ी कोई भी चुनौती हो हमारे जवान उन्हें हराने में सक्षम हैं। 

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह दो दिवसीय यात्रा पर मंगलवार को चेन्नई पहुंचे। उन्होंने पोत के जलावतरण समारोह में हिस्सा लिया। उन्होंने कहा कि भारतीय तटरक्षक, हमारे समुद्र के प्रहरियों और लार्सन एंड टुब्रो शिपबिल्डिंग लिमिटेड की ताकत गवाह है। उन्होंने भारतीय तटरक्षक एवं एलएंडटी शिपयार्ड वराह को समुद्र में उतरने की बधाई दी। 

उन्होंने कहा कि अत्याधुनिक जहाज भारतीय तटरक्षक बल की ताकत में इजाफा करेगा मादक पदार्थों की तस्करी, तेल रिसाव की घटनाएं, समुद्र आतंकवाद तटरक्षक बलो के लिए एक बड़ी चुनौती है। 

जैश-ए-मोहम्मद का बदला नाम

वहीं बता दें कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का नाम बदल गया है। इसका नाम अब मजलिस-वुरासा-ए-शाहुदा जम्मू वा कश्मीर हो गया है। संगठन की कमान भी अजगर के छोटे भाई मुफ्ती अब्दुल रऊफ असगर के पास है। 
 

कमेंट करें
miMJ3