comScore

छत्तीसगढ़: राहुल ने नृत्य महोत्सव का किया उद्घाटन, आदिवासियों संग थिरके


हाईलाइट

  • आदिवासी रंग में नजर आए राहुल गांधी
  • राहुल के साथ CM भूपेश बघेल भी जमकर नाचे
  • महोत्सव में 25 राज्यों और 6 देशों के दल शामिल

डिजिटल डेस्क, रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में तीन दिवसीय राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को इस महोत्सव का उद्घाटन किया। उद्घाटन समारोह में हिस्सा लेने पहुंचे राहुल गांधी का मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने परंपरागत तरीके से स्वागत किया। इस दौरान राहुल गांधी आदिवासी रंग में नजर आए और उन्होंने आदिवासियों के साथ नृत्य भी किया।

दरअसल साइंस कॉलेज मैदान में हो रहे इस समारोह के दौरान छत्तीसगढ़ का एक लोक नृत्यदल 'गौर नृत्य' प्रस्तुत कर रहा था, जिसे देखकर राहुल गांधी खुद को रोक नहीं पाए और वह भी नर्तक-नर्तकियों की टोली के बीच जा पहुंचे। कलाकारों का मांदर लेकर वह स्वयं थिरकने लगे। इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी जमकर नाचते हुए दिखाई दिए।

बता दें कि इस महोत्सव में 25 राज्यों के आदिवासी एक ही समय पर एक स्थान में उपस्थित हुए हैं। इसके साथ ही इस महोत्सव में 6 देश- बांग्लादेश, श्रीलंका, थाईलैंड, यूगांडा, बेलारूस और मालदीव देश के कलाकार शामिल हुए। यह महोत्सव 29 दिसंबर तक चलेगा। सरकार की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक महोत्सव में लगभग 1 हजार 350 से भी ज्यादा प्रतिभागी अगले दो दिन तक अपनी जनजातीय कला एवं संस्कृति का प्रदर्शन करेंगे।

कमेंट करें
LW5Qy