comScore

चिराग पासवान ने भाजपा नेतृत्व से की कपिल मिश्रा के खिलाफ कारवाई की मांग

चिराग पासवान ने भाजपा नेतृत्व से की कपिल मिश्रा के खिलाफ कारवाई की मांग

हाईलाइट

  • चिराग पासवान ने भाजपा नेतृत्व से कपिल मिश्रा के खिलाफ कारवाई की मांग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। दिल्ली में भड़की हिंसा पर अब राजग में भी आवाज उठने लगी है। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दल लोजपा ने दिल्ली हिंसा पर गहरी निराशा जताई है। लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने साफ-साफ कहा है दिल्ली हिंसा पर तुरंत रोक लगनी चाहिए। साथ ही चिराग ने कहा कि भाजपा नेताओं के भड़काऊ बयान पर भी रोक लगनी चाहिए।

दिल्ली हिंसा पर मंगलवार देर शाम दिल्ली में प्रतिक्रिया देते हुए चिराग पासवान ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेतृत्व को कपिल मिश्रा पर तुरन्त कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जिस तरह अनुराग ठाकुर और कपिल मिश्रा का बयान आया उससे सामाजिक समरसता बिगड़ती है। ऐसे नेताओं पर भाजपा आलकमान को रोक लगानी चाहिए।

चिराग पासवान के मुताबिक, मैं इस बात को लगातार कह रहा हूं कि दिल्ली चुनाव हारने की वजह भी ऐसे नेताओं के बयान रहे। जिस तरीके से कपिल मिश्रा पुलिस की मौजूदगी में पुलिस को ही धमकी दे कर गए कि ट्रंप के जाने के बाद हम पुलिस की भी नहीं सुनेंगे। इस तरह के भड़काऊ बयान जनता में न सिर्फ आक्रोश पैदा करते हैं बल्कि उनको उकसाने का भी काम करते हैं। हमने हमेशा देखा कि जब भी इस तरह के बयान आए हैं दिल्ली में अप्रिय घटना घटी है।

उन्होंने आगे कहा, इससे पहले अनुराग ठाकुर ने कहा गोली मारो, तो इस तरह की घटना हुई। इसलिए मैं शीर्ष नेतृत्व से आग्रह करूंगा कि इस तरह के बयान को रोके। ध्यान रहे कि चिराग पासवान से पहले भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने बड़ा बयान दिया था। गौतम गंभीर ने कहा था कि इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता है कि कौन व्यक्ति है। गंभीर ने कहा कि जिसने भड़काऊ भाषण दिया है, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। इस दौरान गंभीर ने हिंसा करने वाले लोगों पर भी जमकर भड़ास निकाली थी।

गौतम गंभीर ने कहा था, कपिल मिश्रा हों या किसी भी पार्टी के नेता हों, अगर आप उकसावे के लिए भाषण देंगे तो यह अस्वीकार्य है। कोई हो उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। मैं यह कभी बर्दाश्त नहीं करूंगा कि लोगों को उकसाने के लिए भाषण दिए जाएं। यहा कोई अपना-पराया नहीं है, आप किसे उकसा रहे हैं। अभी संतुलित तरीके से स्थिति को संभालना चाहिए। भाजपा नेताओं ने अपने सभी नेताओं को दिल्ली हिंसा पर संयत बयान देने को कहा है।

कमेंट करें
4JOw8