भोपाल में क्लोरीन गैस का रिसाव, कई लोगों की तबीयत बिगड़ी

Chlorine gas leak in Bhopal, health of many people deteriorated
भोपाल में क्लोरीन गैस का रिसाव, कई लोगों की तबीयत बिगड़ी
मध्य प्रदेश भोपाल में क्लोरीन गैस का रिसाव, कई लोगों की तबीयत बिगड़ी
हाईलाइट
  • 10 से ज्यादा लोगों की तबीयत बिगड़ गई

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के ईदगाह स्थित नगर निगम के पानी फिल्टर प्लांट से क्लोरीन गैस का रिसाव होने से मदर डेयरी कॉलोनी में रहने वाले कई लोगों की तबीयत बिगड़ गई। मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की रात को अचानक क्लोरीन गैस का रिसाव होने से लोगों को सांस लेने में तकलीफ हुई और आंखों में जलन भी महसूस हुई। इसके चलते 10 से ज्यादा लोगों की तबीयत बिगड़ गई और उन्हें अस्पताल तक ले जाना पड़ा। वहां रहने वाले परिवारों में भगदड़ की स्थिति भी नजर आई और वे अपने घरों से बाहर निकल आए।

बताया गया है कि क्लोरीन गैस के रिसाव होने के कारण 50 से ज्यादा परिवारों को उनके घरों से दूसरे स्थान पर ले जाया गया था, मगर गैस का असर कम होने पर कई लोग गुरुवार की सुबह घरों को वापस लौट आए। बताया गया है कि यह क्लोरीन गैस का रिसाव ईदगाह हिल्स स्थित नगर निगम के पानी फिल्टर प्लांट से हुआ और इसकी चपेट में शाहजहानाबाद के प्रभारी सौरभ पांडे भी आ गए। पांडे और अन्य पुलिसकर्मियों को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया, फिलहाल स्थिति सामान्य है।

क्लोरीन गैस के रिसाव की जानकारी मिलते ही चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग मौके पर पहुंचे और उन्होंने हालात का जायजा लिया। पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा है कि भोपाल की मदर डेयरी कॉलोनी में क्लोरीन गैस के रिसाव होने से लोगों को आंख में जलन और सांस लेने में तकलीफ हुई, कुछ लोगों के अस्पताल में भर्ती होने की खबर सामने आई है। इस मामले में सभी पीड़ित लोगों के इलाज की पूर्ण व्यवस्था हो, इस पूरे मामले की जांच हो और सुरक्षा के सभी आवश्यक कदम उठाए जाएं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 Oct 2022 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story