comScore

अयोध्या केस पर बोले CJI- 18 अक्टूबर तक सुनवाई पूरी होना जरुरी, नहीं तो चांस खत्म


हाईलाइट

  • सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या की सुनवाई
  • गुरुवार को सुनवाई का 32वां दिन
  • चीफ जस्टिस गोगोई ने दिया बड़ा बयान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने आज (गुरुवार) रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद मामले में बड़ा बयान दिया। चीफ जस्टिस ने कहा कि इस मामले में सुनवाई 18 अक्टूबर तक खत्म हो जाना चाहिए। सुनवाई 18 अक्टूबर तक पूरी नहीं हुई तो फैसले देने का चांस खत्म हो जाएगा। अगर हमने चार हफ्ते में फैसला दे दिया तो ये एक तरह का चमत्कार होगा। 

बता दें सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को अयोध्या केस पर सुनवाई का 32 वां दिन है। सुनवाई से पहले जस्टिस रंजन गोगोई ने इस मामले पर अपनी राय रखी। गोगोई ने कहा कि अयोध्या केस की सुनवाई 18 अक्टूबर तक खत्म होना चाहिए। अगर चार हफ्ते में फैसला दे दिया तो यह एक चमत्कार होगा। चीफ जस्टिस ने कहा कि आज का दिन (गुरुवार) को मिलाकर सुनवाई खत्म करने के लिए साढ़े 10 दिन बचे हैं। 

गौरतलब है कि पहले भी चीफ जस्टिस गोगोई ने कहा था कि सभी पक्षों को कोशिश करना चाहिए कि 18 अक्टूबर तक अयोध्या केस की सुनवाई पूरी हो जाए। इसके बाद कोर्ट को एक महीने का समय इस मसले का फैसला लिखने के लिए लगेगा। गोगोई के इस बयान के बाद सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई का समय बढ़ा दिया था। अब अयोध्या मामले में हफ्ते में पांच दिन सुनवाई हो रही है। वहीं एक घंटे का समय भी बड़ा दिया गया है। 


 

कमेंट करें
9JUm7