comScore

लोकसभा में बसपा प्रत्याशी रहे सी.एल. वर्मा पार्टी से निष्कासित

November 29th, 2019 21:00 IST
 लोकसभा में बसपा प्रत्याशी रहे सी.एल. वर्मा पार्टी से निष्कासित

हाईलाइट

  • लोकसभा में बसपा प्रत्याशी रहे सी.एल. वर्मा पार्टी से निष्कासित

लखनऊ, 29 नवंबर (आईएएनएस)। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती ने लोकसभा चुनाव में लखनऊ जिले के मोहनलाल गंज क्षेत्र से बसपा गठबंधन के प्रत्याशी रहे सी.एल.वर्मा के खिलाफ पार्टी ने बड़ी कार्रवाई की है, उन्हें निष्कसित कर दिया गया है।

बसपा ने अनुशासनहीनता तथा पार्टी विरोधी गतिविधि में लिप्त होने के आरोप में बसपा ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। बसपा लखनऊ के जिलाध्यक्ष डॉ़ हरिकृष्ण गौतम ने बताया कि लंबे समय से पार्टी विरोधी गतिविधि में लगे वर्मा को कई बार चेतावनी दी गई थी। इसके बाद भी उनके आचरण में कोई सुधार नहीं आया, तब उन्हें पार्टी से बाहर कर दिया गया।

बीते दिनों एक दर्जन से अधिक लोगों को पार्टी से बाहर किया गया है। इसी क्रम में शुक्रवार को लोकसभा प्रत्याशी रहे सी.एल. वर्मा की छुट्टी कर दी गई।

बसपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वाले नसीमुद्दीन सिद्दीकी के बेहद करीबी रहे सी.एल. वर्मा को बसपा ने बीते लोकसभा चुनाव में अपना प्रत्याशी बनाया था। लखनऊ जिले के मोहनलाल गंज लोकसभा सुरक्षित क्षेत्र से बसपा-सपा के प्रत्याशी रहे सी.एल. वर्मा बसपा सरकार के कार्यकाल में नसीमुद्दीन सिद्दीकी के ओएसडी थे। वह तृतीय श्रेणी कर्मचारी की नौकरी छोड़कर राजनीति में आए थे।

कमेंट करें
QBsWu