सीएम केजरीवाल का ऐलान- दिल्ली को अब ऑड-इवन की जरूरत नहीं

सीएम केजरीवाल का ऐलान- दिल्ली को अब ऑड-इवन की जरूरत नहीं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अब दिल्ली को ऑड-इवन की जरूरत नहीं है। सीएम केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि अब मौसम साफ हो गया है। अब ऑड-इवन की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग कह रहे थे दिल्ली की हवा में पांच फीसद फसलों का प्रदूषण है, तो क्या केवल 5 प्रतिशत प्रदूषण कम होने से एयर क्वालिटी इंडेक्स 500 से कम होकर 200 हो गया। केजरीवाल ने कहा, प्रदूषण पर पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि पिछले दिनों केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा देकर कहा था, दिल्ली के प्रदूषण में पराली का योगदान पांच प्रतिशत ही है। दिल्ली में ऐसी कोई व्यवस्था नहीं है। जिससे यह पता चल सके कि प्रदूषण किसका कितना योगदान है। केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर हमला करते हुए कहा कि, हम चार वर्ष से सरकार पर दबाव बनाते रहे। हमने सेटेलाइट के नक्शे सरकार को भेज दिए थे। अब चुनाव से पहले केंद्र ने काम करना शुरू किया। उन्होंने कहा कि अगर कच्ची कॉलोनी को पक्का नहीं किया गया तो पूरी दिल्ली में आंदोलन किया जाएगा। 

उन्होंने कहा, दिल्ली के कई इलाकों में सीवर की पाइप लाइन डाल दी गई है। पाइप लाइन डालने के बावजूद लोग सीवर का कनेक्शन नहीं ले रहे हैं। ऐसे में सीवेज नालियों में बहाया जा रहा है, जिस कारण यमुना गंदी हो रही है। केजरीवाल ने आगे कहा कि जहां सीवेज लाइन डाली गई है। वहां 31 मार्च तक नए सीवर आवेदन करने पर कोई शुल्क नहीं लेगा। 31 मार्च तक सीवन कनेक्शन फ्री में दिया जाएगा। 


 

 

Created On :   18 Nov 2019 8:42 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story