पवार के चुनाव न लड़ने पर बोले फडणवीस, ये भाजपा-शिवसेना गठबंधन की पहली जीत

CM of Maharashtra devendra fadnavis said, pawar will definitely face defeat
पवार के चुनाव न लड़ने पर बोले फडणवीस, ये भाजपा-शिवसेना गठबंधन की पहली जीत
पवार के चुनाव न लड़ने पर बोले फडणवीस, ये भाजपा-शिवसेना गठबंधन की पहली जीत

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार के माढा लोकसभा सीट के चुनाव न लड़ने का फैसला किया है। उनके इस ऐलान के बाद पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पवार की चुटकी ली है। फडणवीस ने कहा कि पवार ने लोकसभा चुनाव के रुख भांप लिया है। यह भाजपा-शिवसेना गठबंधन और घटक दलों की बड़ी विजय है।
सोमवार को दादर स्थित मुंबई भाजपा कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार कहा था कि पवार साहब हवा का रुख भांप लेते हैं। मुझे लगता है कि पवार ने चुनावी हवा का रूख समझ लिया है। उन्होंने कहा कि देश और महाराष्ट्र में मोदी की लहर दिखाई पड़ रही है।
 

हार के डर से पीछे हटे पवारः देशमुख
भाजपा नेता व प्रदेश के सहकारिता मंत्री सुभाष देशमुख ने कहा कि पवार ने संभावित हार के डर से उम्मीदवारी वापस लेने का फैसला किया है। देशमुख ने कहा कि पवार के माढा सीट से उम्मीदवारी वापस लेना लोकसभा चुनाव में भाजपा की पहली जीत है। देशमुख ने कहा कि पवार ने एक महीने पहले माढा लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए सहमती जताई थी। इसेक लिए माढा लोकसभा क्षेत्र में आने वाली तहसीलों में सभा भी आयोजित की गई थी। इसी बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस के सांसद विजयसिंह मोहित पाटील के समर्थकों के बीच नाराजगी सामने आने पर उन्होंने पाटील को राज्यसभा सीट देने का आश्वासन भी दिया था, लेकिन पवार ने अब जमीनी हकीकत का अनुमान लगाकर चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है। माढा सीट से भाजपा की तरफ से उम्मीदवारी मिलने के सवाल पर देशमुख ने कहा कि मैं किसी भी सीट से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हूं, पार्टी से जो आदेश देगी वह मेरे लिए अंतिम होगा।

Created On :   11 March 2019 7:14 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story