पिछले 24 घंटों के दौरान 12 स्थानों पर पारा 12 डिग्री सेल्सियस से नीचे, शीत लहर की

Cold wave grips Odisha, people asked to stay indoors
पिछले 24 घंटों के दौरान 12 स्थानों पर पारा 12 डिग्री सेल्सियस से नीचे, शीत लहर की
ओडिशा पिछले 24 घंटों के दौरान 12 स्थानों पर पारा 12 डिग्री सेल्सियस से नीचे, शीत लहर की
हाईलाइट
  • फूलबनी शहर में न्यूनतम न्यूनतम तापमान 7 डिग्री दर्ज

डिजिटल डेस्क, भुवनेश्वर। ओडिशा के कई स्थानों पर शीत लहर का प्रकोप जारी है और पिछले 24 घंटों के दौरान 12 स्थानों पर पारा 12 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया है। आईएमडी के भुवनेश्वर केंद्र के सुबह के बुलेटिन के अनुसार, फूलबनी शहर में न्यूनतम न्यूनतम तापमान 7 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि दरिंगबाड़ी और कोरापुट में न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसी तरह, सुंदरगढ़ में न्यूनतम तापमान 9.5 डिग्री और टिटलागढ़ में 9.8 डिग्री, भवानीपटना में 10 डिग्री, सोनपुर में 10.5 डिग्री रहा। क्योंझर, बोलांगीर और अंगुल शहरों में न्यूनतम तापमान 11 डिग्री दर्ज किया गया।

मौसम केंद्र ने कहा कि मलकानगिरी और चांदबली में रात का तापमान क्रमश: 11.5 और 11.6 डिग्री रहा। राज्य के सभी स्थानों पर न्यूनतम तापमान 20 डिग्री से नीचे दर्ज किया गया. मौसम कार्यालय ने आगे कहा कि अगले चार-पांच दिनों के दौरान ओडिशा के जिलों में न्यूनतम तापमान में 3-4 डिग्री की गिरावट आएगी। अचानक हुई ठंड से राज्य के अंदरूनी इलाकों में सामान्य जनजीवन प्रभावित रहा।

एसओए यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर एनवायरनमेंट एंड क्लाइमेट (सीईसी) के निदेशक एस.सी. साहू ने कहा कि स्थिति एक सप्ताह तक बढ़ने और जारी रहने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि क्रिसमस के दिन से भारत के उत्तर-पश्चिम हिस्से में हवा की दिशा में बदलाव और पश्चिमी विक्षोभ के कारण ठंड की स्थिति में थोड़ी कमी आ सकती है।

(आईएएनएस)

Created On :   18 Dec 2021 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story