कोरोना के नए वेरिएंट पर बढ़ी चिंता, पीएम मोदी ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक, सीएम केजरीवाल ने कहा- फ्लाइट्स पर लगाई जाए रोक 

Concern over new variants of Corona increased in India, PM Modi called a high level meeting
कोरोना के नए वेरिएंट पर बढ़ी चिंता, पीएम मोदी ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक, सीएम केजरीवाल ने कहा- फ्लाइट्स पर लगाई जाए रोक 
ओमिक्रोन से सावधान कोरोना के नए वेरिएंट पर बढ़ी चिंता, पीएम मोदी ने बुलाई उच्च स्तरीय बैठक, सीएम केजरीवाल ने कहा- फ्लाइट्स पर लगाई जाए रोक 
हाईलाइट
  • फ्लाइट्स पर नई गाइडलाइन हो सकती है जारी

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। भारत में कोरोना की दूसरी लहर का खतरा धीरे-धीरे कम हो रहा है। लेकिन, दुनियाभर के देश कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन को लेकर काफी चिंतित है। ऐसे में प्रधानमंत्री ने भी इन हालातों को देखते हुए उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। पीएम की ये बैठक देश में कोविड-19 की स्थिति और वैक्सीनेशन की समीक्षा को लेकर बुलाई गई है, जिसमें कई बड़े अधिकारी शामिल हुए हैं।

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए कहा कि," मैं माननीय प्रधान मंत्री से उन देशों से उड़ानें बंद करने का आग्रह करता हूं जो नए संस्करण से प्रभावित हैं। बड़ी मुश्किल से हमारा देश कोरोना से उबर पाया है। हम इस नए वेरिएंट को भारत में प्रवेश करने से रोकने के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए।" 

नए वेरिएंट को लेकर बैठक सुबह 10:30 बजे से शुरु हो गई है। इस मामले में नागरिक उड्डयन मंत्रालय,स्वास्थ्य मंत्रालय और गृह मंत्रालय नई गाइडलाइन जारी कर सकते है। हालांकि,अब तक कोई नया आदेश जारी नहीं किया गया है। बताया जा रहा कि, जिन देशों में नए वेरिएंट ने दस्तक दी है वहां से इंडिया आने वाली सभी फ्लाइट्स को लेकर चर्चा की जा रही है। इस पर मंत्रालय क्या फैसला लगा ये तो, बैठक के बाद ही पता चल पाएगा। सूत्रों की मानें तो, इस उच्च स्तरीय बैठक में कैबिनेट सेक्रेटरी राजीव गौबा के साथ कई अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं।

बता दें कि, पीएम मोदी ने ये उच्च स्तरीय बैठक तब बुलाई जब देश के कई राज्यों में स्कूल खुलने से कोरोना विस्फोट हुआ है। कई छात्र कोरोना की चपेट में आ गए है। ज्यादातर लोग ऐसे है, जिन्हें वैक्सीन की दोनों डोज लग गई है। फिर भी वो संक्रमित हो गए है। दुनियाभर में ओमिक्रोन ने अपना कहर बरपाना शुरु कर दिया है। अमेरिका समेत कई देशों ने दक्षिण अफ्रीका की उड़ानों को लेकर सख्ती बरतने का फैसला किया है। माना जा रहा है कि, भारत भी फ्लाइट्स को लेकर ऐसे कदम उठा सकता है। क्योंकि, दोनों डोज के बाद भी संक्रमण का फैलना सरकार के लिए चिंता का विषय बन चुका है। 


 

Created On :   27 Nov 2021 5:51 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story