शीतकालीन सत्र: संसद सदन में मोदी सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस ने बुलाई बैठक

November 24th, 2021

हाईलाइट

  • मोदी सरकार के खिलाफ काफी मुखर दिखाई दे रही है कांग्रेस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। संसद का शीतकालीन सत्र कुछ दिन बाद 29 नवंबर से शुरू हो रहा है। संसद सदन में बीजेपी नेतृत्व वाली एनडीए सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस ने मंथन शुरू कर दिया है। इसके लिए कांग्रेस पार्टी ने विपक्षी पार्टियों को साथ लाने के लिए गुरूवार को बैठक बुलाई है।  बताया जा रहा है कि यह बैठक कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के घर पर कल होगी।


29 नवंबर शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र को लेकर कांग्रेस मोदी सरकार के खिलाफ काफी मुखर दिखाई दे रही है। कृषि कानूनों की वापसी के ऐलान के बाद विपक्षी पार्टियां केंद्र की एनडीए सरकार पर पूरी तरह से हमलावर हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि शीतकालीन सत्र काफी हंगामेदार रह सकता है।

मंथन की इस बैठक में कांग्रेस के संसदीय रणनीति समूह के नेता शामिल होगे। बैठक में  सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा होगी साथ ही यह तय होगा कि सदन में किस मुद्दे को मुद्दाे को उठाया जाए कि जिससे सरकार को मुश्किल में डाला जाए। कांग्रेस चाहेगी कैसे ज्यादा से ज्यादा मुद्दों को सत्र के दौरान उठाकर सरकार को जवाब देने के लिए मजबूर किया जाए। सत्र की शुरुआत से पहले 28 नवंबर को एक सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है। इस बैठक में सदन को सुचारू रूप से चलाने और कामकाज को लेकर चर्चा की जाएगी। 

 

 

खबरें और भी हैं...