comScore

कांग्रेस का भारत बंद कल, गणेश उत्सव के चलते गोवा कांग्रेस नहीं होगी शामिल

September 09th, 2018 21:39 IST

हाईलाइट

  • लगातार बढ़ रही पेट्रोल-डीजल की कीमतों के विरोध में कांग्रेस का भारत बंद कल
  • गणेश उत्सव के चलते गोवा कांग्रेस नहीं होगी शामिल
  • राष्ट्रव्यापी बंद में तमाम विपक्षी दल भी शामिल होंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गोवा प्रदेश कांग्रेस ने 10 सितंबर को आयोजित कांग्रेस के भारत बंद में हिस्सा नहीं लेने का ऐलान किया है, गोवा कांग्रेस ने यह फैसला गणेश उत्सव को देखते हुए लिया ताकि स्थानीय लोगों को कोई असुविधा नहीं हो। कांग्रेस के इस राष्ट्रव्यापी बंद में तमाम विपक्षी दल भी शामिल होंगे। देश में लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दाम के कारण महंगाई आसमान छूने लगी है। केंद्र की सत्ताधारी मोदी सरकार अभी इस महंगाई से निजात दिलाती नहीं दिख रही है, जिसका विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने विरोध जताया है। कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी ने 10 सितंबर को भारत बंद का आह्वान किया है। यह भारत बंद सुबह 9 बजे से दिन में 3 बजे तक जारी रहेगा, जिससे आम जनता को परेशानी का सामना न करना पड़े।

महंगाई मार रही है-गहलोत
कांग्रेस नेता और राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने कहा, महंगाई मार रही है। पेट्रोल डीज़ल कमर तोड़ रहे हैं। जनता परेशान है। हमने अपने दल के नेताओं के साथ बैठक की और विपक्षी पार्टियों से भी बात की। बैठक के बाद फैसला लिया है कि 10 सितंबर को भारत बंद करेंगे। इस दौरान हर पेट्रोल पंप पर धरना देंगे। वहीं रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, 'तेल से सरकार को 11 लाख करोड़ की कमाई, किसकी जेब में गई सरकार बता नहीं रही। बता दें कि रविवार 09 सितंबर को एक बार फिर पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी दर्ज की गई। इस बढ़ोतरी के साथ अब नई दिल्ली में पेट्रोल 80.50 रुपए प्रति लीटर हो चुका है, वहीं डीजल 72.61 रुपए प्रति लीटर के रिकॉर्ड स्तर तक पहुंच गया है। मुंबई में पेट्रोल 87.89 रुपए लीटर तो डीजल 77.09 रुपए प्रति लीटर हो गया है।

विपक्ष के निशाने पर सरकार
पेट्रोल और डीजल के दामों का लेकर विपक्ष लगातार सरकार को घेर रहा है। साथ ही विपक्षी दल पेट्रोल-डीजल को जीएसटी के अंतर्गत लाने की मांग भी लंबे समय से कर रहे हैं। वहीं पेट्रोल और डीजल के आसमान छूते दामों को लेकर आम लोगों में भी काफी आक्रोश है। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और एनडीए के पूर्व सहयोगी एन चंद्रबाबू नायडू ने अपने एक बयान में कहा थी कि जल्द ही देश में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये प्रति लीटर होगी।

कमेंट करें
YVU9P