दैनिक भास्कर हिंदी: कांग्रेस की केरल पीएससी परीक्षा की जांच सीबीआई से कराने की मांग

August 6th, 2019
तिरुवनंतपुरम, 6 अगस्त (आईएएनएस)। केरल लोक सेवा आयोग (पीएससी) द्वारा अपनी परीक्षाओं में अनियमितताओं की बात स्वीकार करने के बाद कांग्रेस ने मंगलवार को मामले की जांच सीबीआई से कराने की मांग की।

केरल पीएससी राज्य में सभी सरकारी पदों के लिए परीक्षा आयोजित कराता है।

यहां मीडिया से बात करते हुए विपक्ष के नेता कांग्रेस के रमेश चेन्निथला ने कहा इस मुद्दे पर उनकी पार्टी का रुख केरल पीएससी द्वारा हाल ही में आयोजित परीक्षाओं में अनियमितता स्वीकार करने से साबित हो गया।

चेन्निथला ने कहा, हम पिछले महीने से लगातार बोल रहे हैं कि पीएससी द्वारा कराई गईं परीक्षाओं में हुई चूक को सीबीआई जांच द्वारा ही सामने लाया जा सकता है। मुख्यमंत्री पिनरई विजयन यह मुद्दा उठाने के लिए विपक्ष और मीडिया की आलोचना कर रहे हैं, लेकिन अब जब पीएससी ने खुद चूक स्वीकार की है तो पीएससी के चेयरमैन और अन्य की भूमिका की जांच कराने की जरूरत है, और इस समय सीबीआई जांच कराई जानी चाहिए।

केरल पीएससी ने भी सोमवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि उसे तीन उम्मीदवारों - शिवरंजीत, प्रणव और नसीम द्वारा परीक्षा में अनैतिक तरीकों का उपयोग किए जाने का शक है। विज्ञप्ति में मामले की पुलिस जांच की मांग भी की गई है।

तीनों छात्र स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के नेता हैं और इन पर कॉन्स्टेबल की परीक्षा में शीर्ष रैंक हासिल करने के लिए गैर कानूनी तरीकों का इस्तेमाल करने का आरोप है।

--आईएएनएस