गुजरात में बोले पीएम: कांग्रेस ने किया अंबेडकर और सरदार पटेल का अपमान

Congress Has Been Unjust to BR Ambedkar says PM Modi in Gujarat
गुजरात में बोले पीएम: कांग्रेस ने किया अंबेडकर और सरदार पटेल का अपमान
गुजरात में बोले पीएम: कांग्रेस ने किया अंबेडकर और सरदार पटेल का अपमान

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद।  गुजरात विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को गुजरात के धंधुका में रैली की। इस दौरान मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। मोदी ने कहा कि एक परिवार ने बाबा साहेब अंबेडकर और सरदार पटेल के साथ अन्याय किया है।  मोदी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि राम मंदिर का मुद्दा चुनाव के लिए लटकाया जा रहा है। वहीं राहुल के मंदिर जाने पर भी पीएम ने हमला बोला।

गुजरात के धंधुका में रैली को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि जब कांग्रेस पर पंडित नेहरू का पूरा अधिकार हो गया था तब उन्होंने पूरी कोशिश की थी कि अंबेडकर को संविधान सभा में जगह ना मिले। पीएम ने यह भी कहा कि कांग्रेस की सरकार के रहते अंबेडकर को भारत रत्न नहीं मिला था। मोदी ने कहा कि पिछले दो दशकों में गुजरात में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति में जबरदस्त सुधार आया है।

राहुल गांधी के मंदिर दर्शन को लेकर निशाना साधते हुए  मोदी ने कहा कि मैंने इतने साल बैठकर माला नहीं जपी है, काम किया है। मंदिर-मंदिर दौड़ने से बिजली नहीं आई है।

तीन तलाक मुद्दे पर मोदी ने कहा  कि बीजेपी की सरकार ने कोर्ट में  गरीब महिलाओं को न्याय दिलाने के लिए पक्ष रखा। मोदी ने कहा कि  आपने टीवी में देखा होगा कि कितनी महिला तीन तलाक से पीड़ित थी कोर्ट में अपना पक्ष रखने से मैं डरा नहीं।

उन्होंने कपिल सिब्बल के अयोध्या मसले को लोकसभा चुनावों से जोड़ने पर सवाल खड़ा किया. उन्होंने पूछा कि "आखिर कपिल सिब्बल ने कहा कि अयोध्या मसले का हल 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले नहीं निकल सकता, क्यों वो इस मामले को चुनाव से जोड़ रहे हैं?"

मोदी ने धंधुका में पानी की कमी पर बात करते हुए कहा कि बीजेपी की सरकार ने यहां टैंकर राज समाप्त कर दिया है। मोदी ने कहा कि कांग्रेस के नेता और उनके परिवार वाले पानी का व्यापार कर रहे थे। वहीं उन्होंने कहा कि नर्मदा नदी से बीजेपी की सरकार इतना पानी गुजरात ले आई है कि आज कुंए ओवरफ्लो हो रहे है।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी विकास नहीं चाहती है। बीजेपी की सरकार ने 12 लाख बिजली के ट्रांस्फॉर्मर लगाए है जबकि कांग्रेस ने केवल 1.5 लाख ट्रंस्फॉर्मर ही लगाए थे।

इससे पहले पीएम मोदी ने बी आर अंबेडकर को महापरिनिर्वाण दिवस पर श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्‍होंने ट्वीट किया कि मैं डॉक्टर बाबासाहेब अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस पर उन्हें नमन करता हूं. दलितों के उत्थान के लिए लगातार काम करने वाले बाबासाहेब अंबेडकर का 1956 में आज ही के दिन निधन हो गया था.

धंधुका में सुबह 09.30 बजे रैली होना था लेकिन बाद में इसे 11 बजे के तक पोस्टपॉन्ड कर दिया गया था। सुबह करीब 11.30 बजे पीएम कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। पीएम मोदी को संबोधन के दौरन भी पीछो की सीटे खाली दिखाई दी।

अहमदाबाद को भाजपा का गढ़ माना जाता है, यहां की कुल 21 विधानसभा सीटों में से 17 पर बीजेपी का कब्जा है। यहां दूसरे चरण में 14 दिसंबर को वोटिंग होनी है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री आनंदी बेन पटेल भी यहीं से चुनाव लड़ती हैं।

 

 

Created On :   6 Dec 2017 8:12 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story