दैनिक भास्कर हिंदी: कश्मीर हमारा आंतरिक मामला, हम कोई भी कानून बना सकते हैं: अधीर रंजन

August 8th, 2019

हाईलाइट

  • कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा, मुझे पता था पाकिस्तान कुछ करने वाला है
  • हमारे देश को यह तय करने का अधिकार है कि किस कानून को पारित किया जाए

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान ने बौखलाहट में भारत के साथ व्यापार खत्म करने का ऐलान किया है। इस फैसले को लेकर कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने भी पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है। अधीर रंजन का कहना है कश्मीर मुद्दा हमारा आंतरिक मामला है। हम जो चाहे वो कानून बना सकते हैं। 

गुरुवार को अधीर रंजन ने कहा, मुझे पता था कि पाकिस्तान कुछ करने जा रहा है। कश्मीर मुद्दा हमारा आंतरिक मामला है। हमारे देश को यह तय करने का अधिकार है कि राष्ट्र में किस कानून को पारित किया जाए। वहीं कश्मीर के हालात को लेकर अधीर रंजन ने कहा, पीएम नरेंद्र मोदी ने लाल किले से घोषणा की थी कि हम कश्मीरियों को गोलियों से नहीं बल्कि उन्हें गले लगाकर आगे बढ़ाएंगे, लेकिन आज कश्मीर को कॉन्सेंट्रेशन कैंप बना दिया गया है। न कोई मोबाइल या इंटरनेट कनेक्शन नहीं, कोई अमरनाथ यात्रा नहीं, वहां क्या हो रहा है?

गौरतलब है कि, इससे पहले कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने जम्मू-कश्मीर को भारत का आंतरिक मामला होने के दावे पर सवाल उठाए थे। लोकसभा में कांग्रेस के सदन नेता अधीर रंजन ने बिल पेश किए जाने का विरोध करते हुए बीजेपी से पूछा था कि, कश्मीर आंतरिक मामला कैसे है। बीजेपी ने इसे मुद्दा बनाकर कांग्रेस को घेर लिया था। सोनिया गांधी भी अधीर रंजन के बयान से नाराज दिखी थीं।