दैनिक भास्कर हिंदी: जम्मू-कश्मीर: राहुल ने गवर्नर से पूछा, डियर मालिक जी, 'मैं कब आ सकता हूं कश्मीर'

August 15th, 2019

हाईलाइट

  • सत्यपाल मलिक के बयान पर राहुल गांधी ने किया हमला
  • राहुल ने राज्यपाल से पूछा सवाल
  • राहुल गांधी ने स्वीकार किया राज्यपाल मलिक का न्यौता

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के बीच जुबानी जंग जारी है। राहुल गांधी ने तंज कसते हुए राज्यपाल को 'मालिक' जी कहकर संबोधित किया है। राहुल ने मलिक का न्यौता स्वीकार करते हुए एक ट्वीट कर लिखा, 'डियर मालिक जी, मैंने अपने ट्वीट पर आपका जवाब देखा।' उन्होंने लिखा, 'मैं जम्मू-कश्मीर आकर लोगों से मिलने के आपके न्यौते को बिना किसी शर्त के स्वीकार करता हूं। ये बताएं कि मैं कब आऊं ?'

बता दें कि बीते कुछ दिनों से दोनों के बीच चल रही जुबानी जंग थमने का नाम नहीं ले रही है। दोनों एक दूसरे के बयानों का लगातार जवाब दे रहे हैं। अब राहुल गांधी ने कहा कि वो जम्मू-कश्मीर आने को तैयार हैं, लेकिन बिना किसी शर्तों के। इससे पहले जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने राज्य का दौरा करने के लिए पूर्व शर्तें लगाने के लिए मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर आरोप लगाया था कि गांधी विपक्षी नेताओं का प्रतिनिधिमंडल लाने की बात करके अशांति पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। कश्मीर में हिंसा की खबरों संबंधी गांधी के बयान पर मलिक ने सोमवार को कहा था कि वह राहुल गांधी को घाटी का दौरा करने और जमीनी हकीकत जानने के लिए एक विमान भेजेंगे।

 

राहुल गांधी ने राज्यपाल मलिक के विमान वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा था कि मुझे विमान की जरुरत नहीं है। मुझे बस कश्मीरी लोगों से मिलने की आजादी चाहिए। बता दें कि राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के पक्ष में नहीं है। राहुल ने सरकार के इस कदम को संवैधानिक बताया है। राहुल ने कहा है कि धारा 370 को हटाना राष्ट्रीय के लिए एक खतरा है।