दैनिक भास्कर हिंदी: शरद पवार के समर्थन में आए राहुल गांधी,केंद्र सरकार को बताया राजनीतिक अवसरवाद

September 27th, 2019

हाईलाइट

  • ईडी के समाने शरद पवार की पेशी
  • सुरक्षा के तहत धारा 144 लागू
  • राहुल गांधी ने बताया राजनीतिक अवसरवाद

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ईडी के समाने शरद पवार की पेशी पर कई नेता उनका समर्थन कर रहे हैं। शिवसेना सांसद संजय राउत के बाद कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर शरद पवार के बचाव में आगे आए। राहुल ने कहा कि केंद्र सरकार पर तीखा हमला किया है। 

राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा है कि, सरकार द्वारा निशाना बनाए जाने वाले शरद पवार विपक्ष के नए नेता हैं। महाराष्ट्र में चुनाव से एक महीना पहले इस तरह की कार्रवाई राजनीतिक अवसरवाद की पुनरावृत्ति है। गौरतलब है कि शरद पवार से शुक्रवार को होने वाली ईडी की पूछताछ को लेकर विरोध बढ़ता जा रहा है। विरोध के मद्देनजर मुंबई के बलार्ड एस्टेट स्थित ईडी ऑफिस के आस-पास धारा 144 लागू कर दी गई है। 

 

भारतीय राजनीति भीष्म पितामह

इससे पहले शिवसेना सांसद संजय राउत ने पवार को भारतीय राजनीति का भीष्म पितामह बताया था। उन्होंने कहा था कि जिस बैंक घोटाले को लेकर ईडी ने एफआईआर में शरद पवार का नाम दर्ज किया है। उस बैंक में वह किसू पद पर नहीं रहे हैं। राउत ने कहा, पवार के साथ ईडी गलत कर रही है। 

धारा 144 लागू

एनसीपी प्रमुख पवार शुक्रवार को मुंबई के ईडी दफ्तर में उपस्थित होंगे। जिसे ध्यान में रखते हुए पुलिस ने कई इलाकों में धारा 144 लागू कर दी है। बता दे पवार और उनके भतीजे अजीत पवार को महाराष्ट्र स्टेट कॉपरेटिव बैंक लिमिचटेड में करोड़ के घोटाले का आरोप है।