comScore

विधानसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी का पुडुचेरी दौरा, कांग्रेस के चार विधायकों ने दिया इस्तीफा

विधानसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी का पुडुचेरी दौरा, कांग्रेस के चार विधायकों ने दिया इस्तीफा

हाईलाइट

  • राहुल गांधी पुडुचेरी में करेंगे मछुवारा समुदाय से संवाद
  • सरकार और विपक्ष दोनों के पास 14-14 विधायक
  • किरण बेदी को उपराज्यपाल के पद से हटाया गया

डिजिटल डेस्क,दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज पुडुचेरी दौरे पर हैं। दौरे के एक दिन पहले उन्हें बड़ा झटका लगा हैं। कांग्रेस के चार विधायकों ने इस्तीफा दे दिया हैं,जिसके बाद सीएम वी नारायणसामी ने कैबिनट की बैठक बुलाने का फैसला लिया। बता दें कि, बैठक के बाद निर्णय लिया गया कि, मंत्रिमंडल को भंग करने के बजाय बहुमत साबित किया जाएगा। इन सब के बीच राहुल गांधी आज राज्य के दौरे पर रहेंगे। 

विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में सियासी उठापटक शुरु हो गई हैं। चार विधायकों के इस्तीफे के बाद पुडुचेरी में कांग्रेस-DMK गठबंधन के पास मात्र 14 विधायक बच गए हैं और बहुमत के लिए 16 चाहिए। वही विधानसभा में अब कुल 28 विधायक हैं। सरकार और विपक्ष दोनों के पास 14-14 विधायक शेष हैं। इन सब के बीच किरण बेदी को उपराज्यपाल के पद से हटा दिया गया हैं और उनकी जगह तेलंगाना के राज्यपाल डॉ. तमिलसाई सुंदरराजन को अतिरिक्त प्रभार सौंप दिया गया हैं। वही चार विधायकों के इस्तीफे के बाद कांग्रेस की नारायणस्वामी सरकार पर अब संकट के बादल मंडराने लगे हैं। 

राहुल गांधी करेंगे मछुआरों से मुलाकात
कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज पुडुचेरी में 11:30 बजे मछुवारा समुदाय से बात करेंगे। साथ ही पुडुचेरी के पापम्मल कोविल, सोलाई नगर नॉर्थ, मुथियालपेट क्षेत्रों में मछुआरों के साथ मुलाकात कर उनकी समस्याएं पर संवाद करेंगे, जिसके बाद 1:15 बजे भारतीदासन गवर्नमेंट महिला कॉलेज में छात्राओं के साथ बातचीत करेंगे और आखिर में राहुल गांधी दोपहर 3:15 बजे मुदलियारपेट के AFT ग्राउंड में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

कमेंट करें
pqQyU