दैनिक भास्कर हिंदी: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जारी किया श्वेत पत्र, कहा- तीसरी लहर का आना तय, सरकार को करनी होगी तैयारी

June 22nd, 2021

हाईलाइट

  • राहुल गांधी कोरोनावायरस पर ‘श्वेत पत्र’ लाएंगे
  • आज प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करेंगे राहुल गांधी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोरोनावायरस को लेकर आज (मंगलवार) श्वेत पत्र जारी किया। इसमें कोरोना की तीसरी लहर का जिक्र किया गया था। राहुल ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा, दूसरी लहर के लिए मोदी सरकार ने कोई तैयारी नहीं की थी। अब सरकार को तीसरी लहर के लिए तैयारी करनी होगी। पूरा देश जानता हैं कि तीसरी लहर का आना तय है। दूसरी लहर के दौरान जो गलतियां हुई थी, उन्हें अब दुरस्त करना होगा। वैक्सीनेशन का टारगेट पूरा करना होगा। 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार को निशाना बनाते हुए कहा, वैज्ञानिकों और शोधकर्ताओं ने पहले ही चेता दिया था कि कोरोना की दूसरी लहर आने वाली है। लेकिन, सरकार ने कोई एक्शन नहीं लिया था। राहुल ने कहा, अब हमें तीसरी लहर के लिए तैयार रहना होगा। बेड्स, ऑक्सीजन समेत अन्य जरुरी चीजों की तैयारी करनी होगी। ताकि तीसरी लहर में कम से कम लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़े। राहुल ने कहा, कोरोना में मरने वाले लोगों को मुआवजे देने की व्यवस्था सरकार को करनी चाहिए। 

राहुल गांधी ने की कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन ही एक मात्र तरीका है। बीते दिन वैक्सीनेशन में अच्छा काम हुआ। लेकिन, ऐसा सिर्फ एक दिन के लिए नहीं बल्कि हर रोज होना चाहिए। ताकि सभी को टीका लग सके। राहुल बोले कि वैक्सीनेशन के मामले में राज्यों को बीजेपी कांग्रेस में ना बांटे, हर किसी को टीका लगना जरुरी है। राहुल गांधी ने कहा, जितना जल्दी वैक्सीनेशन होगा उतनी जल्दी इस महामारी से देश को निजात मिल सकेगी। राहुल ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर के वक्त कई ऐसे लोगों की जान गई। जिन्हें बचाया जा सकता है। इसका सबसे बड़ा कारण  ऑक्सजीन की कमी, अस्पतालों में बेड्स का संकट था। सरकार को इसकी तैयारी पहली ही करनी चाहिए थी। अब तीसरी लहर से पहले भी तैयारी करना होगा।

खबरें और भी हैं...