comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

लोकसभा में राहुल गांधी बोले, किसान एक इंच पीछे नहीं हटने वाला, वो आपको हटा देगा

लोकसभा में राहुल गांधी बोले, किसान एक इंच पीछे नहीं हटने वाला, वो आपको हटा देगा

हाईलाइट

  • एक आवाज़ से पूरा देश 'हम दो हमारे दो' की सरकार के खिलाफ उठने जा रहा है।
  • मुझे लगा कि मुझे आज उन्हें खुश करना चाहिए और कानूनों की कंटेंट और मंशा पर बात करनी चाहिए।
  • भारत सरकार हमारे जवानों के बलिदान का अपमान क्यों कर रही है और हमारी जमीन को क्यों जाने दे रही है।

डिजिटल डेस्क (भोपाल)। लोकसभा में चर्चा के दौरान एक बार फिर राहुल गांधी ने कृषि कानूनों और चीन का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि, यह किसानों का आंदोलन नहीं है, यह देश का आंदोलन है। किसान सिर्फ रास्ता दिखा रहा है। एक आवाज़ से पूरा देश 'हम दो हमारे दो' की सरकार के खिलाफ उठने जा रहा है। किसान एक इंच पीछे नहीं हटने वाला, किसान आपको हटा देगा। आपको क़ानून वापस लेना ही होगा। उन्होंने कहा कि कल सदन को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि विपक्ष आंदोलन की बात कर रहा है लेकिन कृषि कानूनों की विषय-वस्तु और मंशा के बारे में नहीं बता रहे। मुझे लगा कि मुझे आज उन्हें खुश करना चाहिए और कानूनों की कंटेंट और मंशा पर बात करनी चाहिए। 

हमारी जमीन क्यों जाने दे रही है सरकार : राहुल 

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा कि चीन के साथ वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) पर यथास्थिति बहाल नहीं होने का मतलब है कोई शांति नहीं और न ही पहले जैसा माहौल। साथ ही उन्होंने सवाल किया कि सरकार भारतीय जवानों के बलिदान का अपमान क्यों कर रही है। राहुल गांधी ने ट्विटर पर कहा, यथास्थिति बहाल नहीं होने का मतलब है कोई शांति नहीं, कोई पहले जैसा माहौल नहीं। भारत सरकार हमारे जवानों के बलिदान का अपमान क्यों कर रही है और हमारी जमीन को क्यों जाने दे रही है।

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा राज्यसभा में बयान देने के तुरंत बाद कांग्रेस नेता ने यह टिप्पणी की है। सिंह ने स्पष्ट किया था कि भारत ने चीन के साथ वार्ता के दौरान कुछ भी नहीं गंवाया है। राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत और चीन, पूर्वी लद्दाख में पैंगॉन्ग झील के उत्तर और दक्षिण तट पर पीछे हटने के एक समझौते पर सहमत हुए हैं।

सिंह ने कहा कि चीनी सेनाएं फिंगर 8 में पीछे हटेंगी और भारतीय सेना पैंगॉन्ग त्सो के उत्तर में स्थित फिंगर 2 और 3 के बीच धन सिंह थापा पोस्ट में चले जाएंगे। सिंह ने कहा कि गश्त समेत सैन्य गतिविधियों पर अस्थायी रोक होगी। मंत्री ने कहा कि दोनों देश पारंपरिक क्षेत्रों में गश्त करने सहित उत्तर बैंक के दोनों किनारों पर सैन्य गतिविधियों पर अस्थायी रोक लगाने पर भी सहमत हुए हैं।

कमेंट करें
491ML