दैनिक भास्कर हिंदी: झारखंड में बोले राहुल- पीएम ने लोगों के जंगल, जल, जमीन अंबानी को दिए 

May 7th, 2019

हाईलाइट

  • झारखंड के चाईबासा में राहुल ने पीएम पर साधा निशाना
  • कहा- पीएम ने लोगों के जंगल, जल, जमीन अंबानी को दिए

डिजिटल डेस्क, रांची। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को झारखंड में चुनावी रैली की। झारखंड के चाईबासा में जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला। राहुल ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोदी ने जमीन लूटकर आदिवासियों को गरीब बनाया है। उन्होंने आदिवासियों के जंगल, जल और जमीन अंबानी को दिए हैं। 

राहुल गांधी ने कहा, छत्तीसगढ़ में शायद पहली बार टाटा कंपनी ने जमीन ली थी, बीजेपी सरकार ने टाटा कंपनी को जमीन दी। पांच साल में आदिवासियों की जमीन पर, बस्तर की जमीन पर उन्होंने कोई फैक्ट्री नहीं लगाई। कांग्रेस के सीएम ने फैसला लिया और टाटा से जमीन लेकर वापस बस्तर के आदिवासियों के हवाले कर दी। राहुल ने कहा, अपनी जेब में हाथ डालिए, बटुआ खोलिए आपको पता लगेगा की आपके बटुए से पैसा मोदी जी ने निकाला है। मोदी जी ने आदिवासियों की जल जंगल जमीन अंबानी को दे दी है।

राहुल ने कहा, जितना पैसा चौकीदार ने 15 अमीर लोगों को दिया है उतना ही पैसा मैं 25 करोड़ लोगों को देना चाहता हूं। इस देश के चौकीदार ने लाख करोड़ रुपये चोरी किए। राफेल डील के द्वारा 30 हजार करोड़ रुपये अनिल अंबानी की जेब में डाल दिए। जंगल, जल और जमीन मोदी ने अनिल अंबानी को दे दी है। जमीन लूटकर आदिवासियों को गरीब बनाया क्योंकि सरकार जबरन किसी की जमीन नहीं ले सकती है। राहुल गांधी ने कहा, आपने कभी किसान के घर के आगे चौकीदार देखा है क्या? चौकीदार हमेशा अमीरों के घर के आगे रहते हैं।

'मोदी जी ने चौकीदारी बंद कर चोरी की'
राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री को निशाने पर लेते हुए कहा, पांच साल पहले मोदी जी ने कहा था, मुझे प्रधानमंत्री नहीं, चौकीदार बनाओ। जनता ने उन्हें प्रधानमंत्री चुन लिया लेकिन उन्होंने चौकीदारी बंद कर चोरी कर ली। गरीबों के घर के बाहर कभी चौकीदार नहीं होता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आपके चौकीदार नहीं हैं, वे अनिल अंबानी की चौकीदारी करते हैं। प्रधानमंत्री ने जल, जंगल और जमीन को अमीरों को देने का काम शुरू कर दिया है।