दैनिक भास्कर हिंदी: राफेल : राहुल बोले- साबित करके दिखाएंगे कि चौकीदार चौर है

December 15th, 2018

हाईलाइट

  • राफेल जेट डील को लेकर लगाई गई याचिकाओं को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया गया है।
  • कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि राफेल पर उनके सवाल अभी भी बरकरार है।
  • राहुल गांधी ने कहा CAG की रिपोर्ट को PAC से साझा करने को लेकर भी सवाल खड़े किए।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राफेल जेट डील को लेकर लगाई गई याचिकाओं को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया है। याचिकाओं के खारिज होने के बाद शुक्रवार को कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि राफेल पर उनके सवाल अभी भी बरकरार है। उन्होंने पूछा कि सरकार इस मामले में जॉइंट पार्लियामेंट्री कमेटी (JPC) क्यों नहीं बनाती? उन्होंने CAG की रिपोर्ट को PAC से साझा करने को लेकर भी सवाल खड़े किए।

राहुल गांधी ने कहा, सुप्रीम कोर्ट के फैसले में कहा गया है कि राफेल हवाई जहाज की कीमत की डिटेल CAG की रिपोर्ट में दी गई हैं और उसे लोक लेखा समिति (PAC) से साझा किया गया है। लेकिन मल्लिकार्जुन खड़गे PAC के अध्यक्ष हैं और ऐसी कोई रिपोर्ट उन्होंने देखी ही नहीं। उन्होंने कहा ये कैसे हो सकता है कि PAC अध्यक्ष को रिपोर्ट नहीं दिखी, PAC के सदस्यों को नहीं दिखी और सुप्रीम कोर्ट को दिख गयी। शायद कोई और PAC चल रही है। शायद फ्रांस की संसद में चल रही है। हो सकता है मोदी जी ने अपनी PAC पीएमओ में बैठा रखी हो। राहुल गांधी ने कहा पूरा हिंदुस्तान समझता है कि चौकीदार चोर है। हम इसको साबित करके दिखाएंगे कि हिंदुस्तान का प्रधानमंत्री अनिल अंबानी का दोस्त है और उसने अनिल अंबानी को चोरी करवाई है।

राहुल गांधी ने कहा, हमारा सीधा सवाल है कि 526 करोड़ रुपये का हवाई जहाज 1600 करोड़ रुपये में क्यों खरीदा गया? 30,000 रुपये का कॉन्ट्रैक्ट एचएएल से छीनकर रिलायंस  को क्यों दिया? हिंदुस्तान के युवाओं से रोज़गार क्यों छीना गया? राहुल ने कहा जब कोई झूठ बोलता है तो कहीं न कहीं निकलता है। अब सरकार को हमें ये समझाना है कि ये पीएसी रिपोर्ट कहां है? जिस दिन राफेल मामले की जांच हो गयी उस दिन दो नाम निकलेंगे, अनिल अंबानी और नरेन्द्र मोदी।
 

खबरें और भी हैं...