दैनिक भास्कर हिंदी: छत्तीसगढ़ पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, किसानों को बांटे ऋण मुक्ति प्रमाणपत्र

January 28th, 2019

हाईलाइट

  • छत्तीसगढ़ दौरे पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी
  • रायपुर के राज्योत्सव मेला ग्राउंड में किसान आभार सम्मेलन में लेंगे हिस्सा
  • किसानों की जनसभा को करेंगे संबोधित

डिजिटल डेस्क, रायपुर। ‘किसान आभार सम्मेलन’ सम्मेलन में शिरकत करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज (सोमवार) को नया रायपुर के राज्योत्सव मेला ग्राउंड में होने वाले ‘किसान आभार सम्मेलन’ में हिस्सा लेने पहुंचे। इस दौरान राहुल गांधी ने किसानों को ऋण मुक्ति प्रमाणपत्र का वितरण किया। इस दौरान किसानों ने राहुल गांधी के साथ सेल्फी ली। प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनते ही सरकार ने 10 दिन से पहले ही अपना वादा निभाया और किसानों के कर्ज को माफ किया था। 

बता दें कि विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को मिली जीत के बाद राहुल का यह पहला दौरा है। कांग्रेस अध्यक्ष यहां 'किसान आभार सम्मेलन' में किसानों का आभार व्यक्त करने के साथ ही ऋण मुक्ति पत्र दे रहे हैं। राहुल की इस रैली को राज्य में लोकसभा चुनाव का शंखनाद माना जा रहा है। कांग्रेस सरकार ने राज्य में किसानों को सिंचाईं कर माफ जैसी घोषणाएं भी की हैं, जो मेनिफेस्टो में नहीं थीं। अब प्रदेश की सभी 11 लोकसभा सीटों को जीतने का लक्ष्य लेकर कांग्रेस काम कर रही है।

दरअसल, विधानसभा चुनाव में मिली जीत का आधार कांग्रेस किसानों को मान रही है और इसी के लिए किसान आभार सम्मेलन के जरिए कांग्रेस एक बार फिर लोकसभा चुनाव का शंखनाद करने जा रही है। ऐसे में राहुल गांधी के दौरे को और इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए मुख्य सचिव से लेकर डीजीपी सहित पुरा प्रशासनिक अमला तैयारियों में जुटा हुआ है।

 

 

ये है पूरा कार्यक्रम
राहुल गांधी सोमवार को दोपहर दो बजे तक रायपुर एयरपोर्ट पहुचेंगे। वहां से हेलीकॉप्टर से ट्रिपल IT हेलीपैड के लिए रवाना होंगे। इसके बाद ट्रिपल IT हेलीपैड से नया रायपुर के लिए रवाना होंगे। नया रायपुर में कांग्रेस अध्यक्ष शाम 4 बजे तक रुकेंगे। इसके बाद 4 बजे से लकेर 4.40 तक वे मंत्रियों और अधिकारियों से बात करेंगे। यहां से शाम 5 बजे वे एयरपोर्ट पहुंचेंगे और सवा पांच बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।