comScore

राहुल की इफ्तार पार्टी में विपक्ष ने दिखाई ताकत, पीएम के फिटनेस वीडियो का बनाया मजाक

June 14th, 2018 14:23 IST

हाईलाइट

  • कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी ने बुधवार को इफ्तार पार्टी का आयोजन किया।
  • इस पार्टी में 18 दलों के नेताओं को निमंत्रण दिया गया था।
  • भारत में रशियन एंबेसडर निकोले कुदाशेव भी इस पार्टी में शामिल हुए।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गांधी ने बुधवार को इफ्तार पार्टी का आयोजन किया। दिल्ली के ताज पैलेस होटल में ये पार्टी रखी गई थी। इस पार्टी में 18 दलों के नेताओं को निमंत्रण दिया गया था। पार्टी में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रतिभा पाटिल और पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी सहित तमाम बड़े नेताओं ने शिरकत की। वहीं भारत में रशियन एंबेसडर निकोले कुदाशेव भी इस पार्टी में शामिल हुए। इस दौरान राहुल गांधी ने पीएम मोदी के फिटनेस वीडियो को 'विचित्र' और 'हास्यास्पद' बताया। राहुल गांधी ने कहा कि यह मानसिक दिवालियापन है। 

बतौर कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल की पहली इफ्तार पार्टी
कांग्रेस प्रेसिडेंट बनने के बाद राहुल की यह पहली इफ्तार पार्टी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस पार्टी से विपक्षी एकजुटता की जमीन मजबूत होगी। इस पार्टी में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, जेडीयू के पूर्व नेता शरद यादव, एनसीपी के नेता दिनेश त्रिवेदी, डीएमके की सांसद कनिमोझी, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी, कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, बदरुद्दीन अजमल, अहमद  पटेल, राजीव शुक्ला, शीला दीक्षित समेत तमाम नेता पहुंचे। वहीं तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी, आरजेडी के तेजस्वी यादव और एनसीपी के शरद पवार पार्टी में नहीं पहुंच पाए। बताया जा रहा है ये नेता व्यस्तताओं के कारण इफ्तार पार्टी में नहीं पहुंचे। इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष रहने के दौरान सोनिया गांधी ने 2015 में इफ्तार का आयोजन किया था।
 

पीएम मोदी के फिटनेस वीडियो का मजाक
इफ्तार पार्टी के दौरान राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फिटनेस विडियो का मजाक उड़ाया। राहुल गांधी ने कहा, 'क्या आपने पीएम का फिटनेस विडियो देखा? यह हास्यास्पद है... मेरा मतलब... यह विचित्र है... यह मानसिक दिवालियापन है।' इस दौरान उस टेबल पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रतिभा पाटिल भी मौजूद थीं, इसके बाद राहुल गांधी सीताराम येचुरी की तरफ मुड़े और उनसे पीएम को मुकाबला देने के लिए उनका फिटनेस विडियो निकालने को कहा। इस पर टीएमसी नेता दिनेश त्रिवेदी, बीएसपी नेता सतीश चंद्र मिश्रा और डीएमके नेता कनीमोझी ने खूब ठहाके लगाए। 

बीजेपी का राहुल पर निशाना
वहीं बीजेपी ने राहुल गांधी की इस पार्टी को रजनीतिक लाभ उठाने के लिए आयोजित की गई पार्टी बताया। केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने राहुल गांधी पर निशाना साधा और आरोप लगाया कि, 'राहुल गांधी राजनीतिक लाभ के लिए इफ्तार का आयोजन कर रहे हैं। बहरहाल, मैं जरूररमंद लोगों के लिए इफ्तार दे रहा हूं। वैसे, हम उनके साथ किसी तरह की स्पर्धा नहीं कर रहे हैं।' नकवी की ओर से आयोजित इफ्तार पार्टी में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह सहित तमाम नेता पहुंचे।  

कमेंट करें
xvmP7