दैनिक भास्कर हिंदी: मोदी डरपोक हैं, कोई भी उनके सामने खड़ा होगा, वो भाग जाएंगे : राहुल गांधी

February 7th, 2019

हाईलाइट

  • राजधानी में अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के कार्यक्रम में पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी।
  • राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी और RSS पर जमकर हमला बोला।
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कहा डरपोक।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजधानी में अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के कार्यक्रम में पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी और RSS पर जमकर हमला बोला। राहुल ने आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए कहा कि आने वाले तीन महीनों में बीजेपी को पता लग जाएगा कि वो देश से बड़ी नहीं है। RSS को आड़े हाथों लेते हुए राहुल ने कहा कि RSS न्यायालय से लेकर चुनाव आयोग तक देश की हर संस्था को हड़पने की कोशिश कर रहा है, इसी तरह से संघ सिस्टम से ईमानदारी को पूरी तरह साफ कर देगा।

जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, सभी पार्टियां सत्ता की कोशिशों में जुट गई हैं। सारे दल अपने विरोधियों पर जुबानी हमले कर रहे हैं। ऐसे में देश की राजधानी नई दिल्ली में राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डरपोक हैं। राहुल ने कहा कि मैं मोदी जी को चैलेंज करता हूं कि मुझसे आकर राष्ट्रीय सुरक्षा, राफेल और अर्थव्यवस्था जैसे मुद्दों पर बहस कर के दिखाएं। राहुल गांधी ने कहा कि देश से नरेंद्र मोदी की छवि एकदम समाप्त हो चुकी है।

 



डरपोक हैं मोदी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मोदी के चेहरे पर भय बड़ गया है। राहुल ने कहा कि मैं पांच साल से नरेंद्र मोदी से लड़ रहा हूं, मैं जानता हूं कि वो डरपोक हैं, कोई भी उनके सामने खड़ा होगा, वो भाग जाएंगे।

डोकलाम विवाद पर भी घेरा

कांग्रेस प्रमुख ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को डोकलाम विवाद पर भी घेरा। राहुल गांधी ने मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब चीन ने अपनी सेना डोकलाम में भेजी, मोदी बिना किसी ऐजेंडा के चीन में शिखर सम्मेलन में शामिल होने चले गए। राहुल के मुताबिक मोदी चीन के खिलाफ हाथ बांधकर खड़े रहे।

देश सभी का है

अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के कार्यक्रम में राहुल ने मोदी पर जातिवाद करने का भी आरोप लगाया। राहुल ने कहा कि भारत देश किसी भी एक जात या व्यक्ति का नहीं है, यह सभी का है। राहुल ने कहा कि आने वाले चुनाव में कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी और RSS दोनों को हराएगी। राहुल ने RSS पर भी गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि संघ देश को नागपुर से चलाना चाहता है, संघ की नीयत देश को संविधान से दूर करने की है।

 



RSS मुक्त करेंगे सिस्टम को

राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ का हवाला देते हुए कहा कि वहां संघ का प्रभुत्व है, हर विभाग में अपने लोगों को रखा गया है। इसके साथ ही राहुल ने आगाह करते हुए कहा कि राज्यों में जीत के बाद हम RSS के लोगों को निकाल बाहर फेकेंगे। नौकरशाहों को यह पता होना चाहिए कि वे देश के लिए काम करें ना कि RSS के लिए। राहुल के अनुसार देश की संस्थाओं को बचाने की जिम्मेदारी कांग्रेस की है।