comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

मोदी डरपोक हैं, कोई भी उनके सामने खड़ा होगा, वो भाग जाएंगे : राहुल गांधी

February 07th, 2019 22:08 IST
मोदी डरपोक हैं, कोई भी उनके सामने खड़ा होगा, वो भाग जाएंगे : राहुल गांधी

हाईलाइट

  • राजधानी में अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के कार्यक्रम में पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी।
  • राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी और RSS पर जमकर हमला बोला।
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कहा डरपोक।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजधानी में अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के कार्यक्रम में पहुंचे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी और RSS पर जमकर हमला बोला। राहुल ने आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए कहा कि आने वाले तीन महीनों में बीजेपी को पता लग जाएगा कि वो देश से बड़ी नहीं है। RSS को आड़े हाथों लेते हुए राहुल ने कहा कि RSS न्यायालय से लेकर चुनाव आयोग तक देश की हर संस्था को हड़पने की कोशिश कर रहा है, इसी तरह से संघ सिस्टम से ईमानदारी को पूरी तरह साफ कर देगा।

जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, सभी पार्टियां सत्ता की कोशिशों में जुट गई हैं। सारे दल अपने विरोधियों पर जुबानी हमले कर रहे हैं। ऐसे में देश की राजधानी नई दिल्ली में राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डरपोक हैं। राहुल ने कहा कि मैं मोदी जी को चैलेंज करता हूं कि मुझसे आकर राष्ट्रीय सुरक्षा, राफेल और अर्थव्यवस्था जैसे मुद्दों पर बहस कर के दिखाएं। राहुल गांधी ने कहा कि देश से नरेंद्र मोदी की छवि एकदम समाप्त हो चुकी है।



डरपोक हैं मोदी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि मोदी के चेहरे पर भय बड़ गया है। राहुल ने कहा कि मैं पांच साल से नरेंद्र मोदी से लड़ रहा हूं, मैं जानता हूं कि वो डरपोक हैं, कोई भी उनके सामने खड़ा होगा, वो भाग जाएंगे।

डोकलाम विवाद पर भी घेरा

कांग्रेस प्रमुख ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को डोकलाम विवाद पर भी घेरा। राहुल गांधी ने मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब चीन ने अपनी सेना डोकलाम में भेजी, मोदी बिना किसी ऐजेंडा के चीन में शिखर सम्मेलन में शामिल होने चले गए। राहुल के मुताबिक मोदी चीन के खिलाफ हाथ बांधकर खड़े रहे।

देश सभी का है

अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के कार्यक्रम में राहुल ने मोदी पर जातिवाद करने का भी आरोप लगाया। राहुल ने कहा कि भारत देश किसी भी एक जात या व्यक्ति का नहीं है, यह सभी का है। राहुल ने कहा कि आने वाले चुनाव में कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी और RSS दोनों को हराएगी। राहुल ने RSS पर भी गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि संघ देश को नागपुर से चलाना चाहता है, संघ की नीयत देश को संविधान से दूर करने की है।



RSS मुक्त करेंगे सिस्टम को

राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ का हवाला देते हुए कहा कि वहां संघ का प्रभुत्व है, हर विभाग में अपने लोगों को रखा गया है। इसके साथ ही राहुल ने आगाह करते हुए कहा कि राज्यों में जीत के बाद हम RSS के लोगों को निकाल बाहर फेकेंगे। नौकरशाहों को यह पता होना चाहिए कि वे देश के लिए काम करें ना कि RSS के लिए। राहुल के अनुसार देश की संस्थाओं को बचाने की जिम्मेदारी कांग्रेस की है।

कमेंट करें
4vV6n
कमेंट पढ़े
Rajiv Kumar February 08th, 2019 10:50 IST

Rahul Gandhi will make India a Hindu Free country and not only RSS free

NEXT STORY

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

Real Estate: खरीदना चाहते हैं अपने सपनों का घर तो रखे इन बातों का ध्यान, भास्कर प्रॉपर्टी करेगा मदद

डिजिटल डेस्क, जबलपुर। किसी के लिए भी प्रॉपर्टी खरीदना जीवन के महत्वपूर्ण कामों में से एक होता है। आप सारी जमा पूंजी और कर्ज लेकर अपने सपनों के घर को खरीदते हैं। इसलिए यह जरूरी है कि इसमें इतनी ही सावधानी बरती जाय जिससे कि आपकी मेहनत की कमाई को कोई चट ना कर सके। प्रॉपर्टी की कोई भी डील करने से पहले पूरा रिसर्च वर्क होना चाहिए। हर कागजात को सावधानी से चेक करने के बाद ही डील पर आगे बढ़ना चाहिए। हालांकि कई बार हमें मालूम नहीं होता कि सही और सटीक जानकारी कहा से मिलेगी। इसमें bhaskarproperty.com आपकी मदद कर सकता  है। 

जानिए भास्कर प्रॉपर्टी के बारे में:
भास्कर प्रॉपर्टी ऑनलाइन रियल एस्टेट स्पेस में तेजी से आगे बढ़ने वाली कंपनी हैं, जो आपके सपनों के घर की तलाश को आसान बनाती है। एक बेहतर अनुभव देने और आपको फर्जी लिस्टिंग और अंतहीन साइट विजिट से मुक्त कराने के मकसद से ही इस प्लेटफॉर्म को डेवलप किया गया है। हमारी बेहतरीन टीम की रिसर्च और मेहनत से हमने कई सारे प्रॉपर्टी से जुड़े रिकॉर्ड को इकट्ठा किया है। आपकी सुविधाओं को ध्यान में रखकर बनाए गए इस प्लेटफॉर्म से आपके समय की भी बचत होगी। यहां आपको सभी रेंज की प्रॉपर्टी लिस्टिंग मिलेगी, खास तौर पर जबलपुर की प्रॉपर्टीज से जुड़ी लिस्टिंग्स। ऐसे में अगर आप जबलपुर में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान बना रहे हैं और सही और सटीक जानकारी चाहते हैं तो भास्कर प्रॉपर्टी की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

ध्यान रखें की प्रॉपर्टी RERA अप्रूव्ड हो 
कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले इस बात का ध्यान रखे कि वो भारतीय रियल एस्टेट इंडस्ट्री के रेगुलेटर RERA से अप्रूव्ड हो। रियल एस्टेट रेगुलेशन एंड डेवेलपमेंट एक्ट, 2016 (RERA) को भारतीय संसद ने पास किया था। RERA का मकसद प्रॉपर्टी खरीदारों के हितों की रक्षा करना और रियल एस्टेट सेक्टर में निवेश को बढ़ावा देना है। राज्य सभा ने RERA को 10 मार्च और लोकसभा ने 15 मार्च, 2016 को किया था। 1 मई, 2016 को यह लागू हो गया। 92 में से 59 सेक्शंस 1 मई, 2016 और बाकी 1 मई, 2017 को अस्तित्व में आए। 6 महीने के भीतर केंद्र व राज्य सरकारों को अपने नियमों को केंद्रीय कानून के तहत नोटिफाई करना था।