comScore

कांग्रेस ने जारी की 10वीं लिस्ट, मुंबई नॉर्थ-वेस्ट से चुनाव लड़ेंगे संजय निरुपम

March 25th, 2019 22:55 IST
कांग्रेस ने जारी की 10वीं लिस्ट, मुंबई नॉर्थ-वेस्ट से चुनाव लड़ेंगे संजय निरुपम

हाईलाइट

  • लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 26 उम्मीदवारों की 10वीं लिस्ट जारी कर दी है।
  • इस लिस्ट में महाराष्ट के एक और पश्चिम बंगाल के 25 उम्मीदवारों के नाम है। संजय निरुपम मुंबई नॉर्थ-वेस्ट से चुनाव लडेंगे।
  • 543 सदस्यीय लोकसभा चुनावों के लिये कांग्रेस अब तक 254 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 26 उम्मीदवारों की 10वीं लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में महाराष्ट के एक और पश्चिम बंगाल के 25 उम्मीदवारों के नाम है। संजय निरुपम मुंबई नॉर्थ-वेस्ट से चुनाव लडेंगे। 543 सदस्यीय लोकसभा चुनावों के लिये कांग्रेस अब तक 254 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है।

कांग्रेस की दसवीं लिस्ट में महाराष्ट्र के मुंबई नॉर्थ-वेस्ट से संजय निरुपम, पश्चिम बंगाल के कृष्णा नगर से इंताज अली शाह, राणा घाट से मिनाती बिस्वास, बंगांव से सौरव प्रसाद, बैरकपुर से मोहम्मद आलम, दमदम से सौरव साहा, बरसात से सुब्रोता दत्ता, बशीरहाट से काजी अब्दुर रहीम, जयनगर से तपन मंडल, मथुरापुर से कृत्तिबस सरदार, डायमंड हार्बर से सौम्या रॉय, कोलकाता दक्षिण से मीता चक्रवर्ती, हावड़ा से सुव्रा घोष, उलुबेरिया से सोमा रानीश्री रॉय, श्रीरामपुर से देबब्रत बिस्वास, हुगली से प्रतुल साहा, आरमबाग से ज्योति दास, कांति से दीपक कुमार दास, झारडग्राम से जग्येश्वर हेम्ब्राम, मेदिनीपुर से शंभूनाथ चटर्जी, पुरुलिया से नेपाल महातो, बिष्णुपुर से नारायण चंद्र खान, बर्धमान पूर्व से सिद्धार्थ मजूमदार, बर्धमान दुर्गापुर से रंजीत मुखर्जी, बोलपुर से अभिजीत साहा और बीरभूम से इमान हुसैन। 

इससे पहले कांग्रेस ने रविवार को लोकसभा चुनाव के लिए 10 प्रत्याशियों की अपनी नौवीं लिस्ट जारी की थी। कांग्रेस की नौवीं लिस्ट में बिहार के 3, जम्मू-कश्मीर, कर्नाटक और तमिलनाडु के 1-1 और महाराष्ट्र के 4 उम्मीदवारों के नाम है। पार्टी ने किशनगंज बिहार से मोहम्मद जावेद, कटिहार बिहार से तारिक अनवर, पूर्णिया बिहार से उदय सिंह, जम्मू-कश्मीर के बारामूला से हाजी फारुख मीर, कर्नाटक के बेंगलुरु साउथ से बीके हरिप्रसाद, महाराष्ट्र के अकोला से हिदायत पटेल, रामटेक महाराष्ट्र से किशोर उत्तमराव गजभिए, चंद्रपुर महाराष्ट्र से सुरेश धनोरकर, हिंगोली महाराष्ट्र से सुभाष वानखेड़े और तमिलनाडु शिवगंगा से कार्ति चिदंबरम को टिकट दिया गया है। 

कमेंट करें
Zt3O5