दैनिक भास्कर हिंदी: कांग्रेस ने जारी की 9वीं लिस्ट, शिवगंगा से चुनाव लड़ेंगे कार्ति चिदंबरम

March 25th, 2019

हाईलाइट

  • कांग्रेस ने रविवार को लोकसभा चुनाव के लिए 10 प्रत्याशियों की अपनी नौवीं लिस्ट जारी कर दी है।
  • पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम तमिलनाडु के शिवगंगा से चुनाव लड़ेंगे।
  • कांग्रेस अब तक 228 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है।

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस ने रविवार को लोकसभा चुनाव के लिए 10 प्रत्याशियों की अपनी नौवीं लिस्ट जारी कर दी है। पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम तमिलनाडु के शिवगंगा से चुनाव लड़ेंगे। कार्ति चिदंबरम भ्रष्टाचार के मामलों में मुकदमे का सामना कर रहे हैं, जिसमें आईएनएक्स मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामला भी शामिल है। 543 सदस्यीय लोकसभा के चुनावों के लिये कांग्रेस अब तक 228 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है।

कांग्रेस की नौवीं लिस्ट में बिहार के 3, जम्मू-कश्मीर, कर्नाटक और तमिलनाडु के 1-1 और महाराष्ट्र के 4 उम्मीदवारों के नाम है। पार्टी ने किशनगंज बिहार से मोहम्मद जावेद, कटिहार बिहार से तारिक अनवर, पूर्णिया बिहार से उदय सिंह, जम्मू-कश्मीर के बारामूला से हाजी फारुख मीर, कर्नाटक के बेंगलुरु साउथ से बीके हरिप्रसाद, महाराष्ट्र के अकोला से हिदायत पटेल, रामटेक महाराष्ट्र से किशोर उत्तमराव गजभिए, चंद्रपुर महाराष्ट्र से सुरेश धनोरकर, हिंगोली महाराष्ट्र से सुभाष वानखेड़े और तमिलनाडु शिवगंगा से कार्ति चिदंबरम को टिकट दिया गया है।

 

 

इससे पहले शनिवार को पार्टी ने आठवीं लिस्ट जारी की थी इस लिस्ट में 38 प्रत्याशियों के नाम थे। इस लिस्ट में कर्नाटक में 18, मध्यप्रदेश में नौ, महाराष्ट्र में एक, उत्तर प्रदेश में तीन, उत्तराखंड में पांच और मणिपुर में दो उम्मीदवार घोषित किये गए हैं। लिस्ट के मुताबिक पार्टी ने वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को भोपाल से उम्मीदवार बनाया है। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को राज्य की नैनीताल-उधमसिंह नगर सीट से टिकट दिया गया है। इसके अलावा महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण एक बार फिर से नांदेड़ से चुनाव लड़ेंगे।

पूर्व केंद्रीय मंत्री वीरप्पा मोइली को कर्नाटक के चिकबल्लापुर लोकसभा क्षेत्र से टिकट दिया गया है। वहीं लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को राज्य की गुलबर्गा सीट से पार्टी ने फिर अपना उम्मीदवार बनाया है। उत्तराखंड में भाजपा के वरिष्ठ नेता बी. सी. खंडूरी के बेटे मनीष को गढ़वाल संसदीय सीट से टिकट दिया है। पार्टी के पूर्व प्रवक्ता राशिद अलवी को उत्तर प्रदेश के अमरोहा से टिकट दिया गया है।      

खबरें और भी हैं...